छात्रावास मेंबढ़ी सख्ती , अधिकारियों ने साधी चुपी

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल परिसर में छात्रावास से नर्सिग की छात्र के रात्रि के समय अचा

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
छात्रावास मेंबढ़ी सख्ती , अधिकारियों ने साधी चुपी

जागरण संवाददाता, सिरसा : सामान्य अस्पताल परिसर में छात्रावास से नर्सिग की छात्र के रात्रि के समय अचानक लापता होने और बाद में डाक्टर की कोठी की दीवार फादते हुए मिलने के मामले में बृहस्पतिवार को माहौल बदला-बदला नजर आया। जहा एक ओर छात्रावास में सख्ती बढ़ा दी गई और छात्राओ आने-जाने पर पूरी पाबंदी लगाई गई वहीं दूसरी ओर अधिकारियों ने इस मामले में पूरी तरह चुप्पी साधे रखी। लिखित शिकायत न आने का बहाना बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मंगलवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे छात्रावास वार्डन को सूचना मिली कि नर्सिग की एक छात्रा लापता है। इस पर छात्रावास वार्डन ने चौकीदार को बुलाया और इस छात्रा को ढूढने के लिए कहा। चौकीदार ने पुलिस को सूचना दी और तलाशी के दौरान देखा कि छात्रा एक डॉक्टर की कोठी की दीवार फादकर दूसरे डॉक्टर की कोठी में बने गैराज में छिपने का प्रयास कर रही थी। चौकीदार ने डॉक्टर पर छात्रा के साथ रगरलिया मनाने का आरोप लगाया तो मामला बिगड़ गया। डॉक्टर ने चौकीदार से साथ झड़प की और इस दौरान अस्पताल की कॉलोनी में खूब हगामा हुआ।

घटना उजागर होने के बाद बृहस्पतिवार को माहौल पूरी तरह बदल गया। छात्रावास में पूरी तरह सख्ती बढ़ा दी गई है। आने-जाने वाली छात्राओं पर पूरी निगाह रखी जा रही है। घटना को लेकर न पुलिस और न ही अस्पताल प्रशासन को लिखित शिकायत भी नहीं दी गई है। अब अस्पताल के अधिकारियों ने भी इस घटना को लेकर चुप्पी साध ली है और लिखित शिकायत न आने का बहाना बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन पहले तक डॉक्टर द्वारा अभद्र व्यवहार करने वाला चौकीदार बृहस्पतिवार को चुप रहा।

नर्सिग छात्राओं की रात्रि शिफ्ट भी की बंद

सूत्र बताते है कि मंगलवार रात्रि हुई घटना के बाद अब अस्पताल प्रशासन ने प्रशिक्षणार्थी नर्सिग छात्राओं की ड्यूटी वार्ड में लगाना भी बंद कर दिया है। सभी नर्सिग छात्राओं को रात्रि के समय छात्रावास में ही रहने की सख्त हिदायत दी गई है। हालाकि रात्रि ड्यूटी हटाने के पीछे छात्रावास का कर्मचारी परीक्षाओं का तर्क दे रहा है। इतना ही नहीं गेट पर भी चौकीदार को सख्त निगरानी के निर्देश जारी हुए है।

डॉक्टर को भेजा छुट्टी पर

घटना के तुरत बाद विवादित डॉक्टर को अस्पताल प्रशासन ने तुरत प्रभाव से छुट्टी पर भेज दिया है। इमरजेंसी ड्यूटी पर रहने वाले उक्त डाक्टर की हाल ही में शादी हुई है। उक्त डाक्टर को अस्पताल में ही कोठी मिली है लेकिन डाक्टर अचानक अस्पताल से छुट्टी पर चला गया है।

'अस्पताल में हुई किसी भी घटना को लेकर मेरे पास लिखित शिकायत नहीं आई है। बिना शिकायत के किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा सकती। जाच का तो सवाल ही नहीं उठता। हास्टल से अभी तक किसी छात्रा के रिलीव होने की सूचना मुझे नहीं है।'

- डा. सुरेद्र नैन, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी