शराब ठेके के खिलाफ खोला मोर्चा

By Edited By: Publish:Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST) Updated:Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
शराब ठेके के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, सिरसा : बेगू रोड स्थित शातिनगर में खुले शराब के ठेके तथा मोहल्ले में सक्रिय असमाजिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए बेगू रोड के दर्जनों निवासियों ने पार्षद संतोष इन्सा के नेतृत्व में जिला उपायुक्त डा. अंशज सिंह , डीएसपी धर्मवीर सिंह आबकारी विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मोहल्लावासियों ने कहा कि इस मार्ग पर लड़कियों के दो-दो बड़े स्कूल तथा एक महिला कॉलेज है इसके साथ ही धार्मिक स्थल डेरा सच्चा सौदा है, जहा लाखो लोग आते है। मोहल्लावासियों ने कहा कि शराब ठेका तुरत प्रभाव से बंद करवाया जाए तथा यहा सक्रिय असमाजिक तत्वों पर भी नकेल कसी जाए।

उपायुक्त कार्यालय पहुचे बेगू रोड निवासी वार्ड 11 की पार्षद संतोष इन्सा, कश्मीरी चंद, सुरजीत सिंह, सतीश कुमार, बोहड़ सिंह, विक्रम, सुमेर राणा, भूपेंद्र नंबरदार, सुरेंद्र, लालचंद, संदीप, मंगत मित्तल, प्रकाश लाल, मनोहर लाल, सुभाष, अमित, अशोक, केवल कुमार, शटी अनेजा, मुकेश, अमन, नरेश गाधी व अन्यों ने उपायुक्त अंशज सिंह से मुलाकात की। मोहल्लावासियो ने बताया कि बेगू रोड पर गत्ता फैक्ट्ररी के निकट शाति नगर में दो तीन दिन पहले शराब ठेका खुला है। इससे वहा असमाजिक तत्व और अधिक सक्रिय होने शुरू हो गए है। उन्होंने बताया कि शातिनगर में मुख्य सड़क के साथ शराब ठेका खुल जाने के कारण इस मार्ग पर स्थित गवर्नमेंट ग‌र्ल्ज स्कूल व शाह ग‌र्ल्स स्कूल तथा शाह सतनाम जी ग‌र्ल्स कॉलेज है। इनमें हजारो छात्राएं रोजाना पढ़ने के लिए आती है।

मोहल्लावासियो ने कहा कि अगर यहा शराब ठेका खुलता है तो नशेड़ी लोग आएंगे इससे छात्राओं व श्रद्धालुओ को परेशानी का सामना करना पडे़गा। मोहल्लावासियों ने उपायुक्त से माग की कि यह ठेका हटवाया जाए तथा इसे शाह सतनाम जी चौक से उस पार लगाया जाए। उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनका समस्या का समाधान होगा। मोहल्लावासी इसके पश्चात पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुचे तथा डीएसपी धर्मवीर सिंह से मुलाकात कर उन्हें बतलाया कि बेगू रोड मार्ग पर शाम होते ही असमाजिक तत्व व बाईकर्स सक्रिय हो जाते है और दहशत फैलाते है। उन लोगों ने माग की कि क्षेत्र में शाम के समय गश्त बढ़ाई जाए। मोहल्लावासियों ने शराब का ठेका हटवाने के लिए आबकारी विभाग के अधिकारी को भी ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी