चोरी तो की ही, सीसीटीवी भी ले उड़े

By Edited By: Publish:Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST) Updated:Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
चोरी तो की ही, सीसीटीवी भी ले उड़े

जागरण संवाददाता, सिरसा : चोरी के डर से दुकानदार सीसी कैमरे लगवा रहे हैं लेकिन अब ये कैमरे भी चोरी का राज नहीं उगल रहे हैं। सोमवार रात्रि रानियां बाजार की तीन दुकानों में चोरी के सामान के साथ ही चोर सीसी कैमरे व उसका रिकार्डर भी साथ ले गए। छत के रास्ते हुई इस चोरी में डेढ़ लाख रुपये की नकदी व दूसरा सामान चोरी हो गया है। चोरी की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी बुलाए गए। एएसपी राजेंद्र सिंह मीणा ने भी मौके का निरीक्षण किया।

रानिया बाजार में स्थित लढा इलेक्ट्रोनिक्स स्टोर में चोर छत के रास्ते घुस आए। यहां चोरों ने पहले पहली मंजिल पर बने ऑफिस में सेंध लगाने के लिए सीमेंट की जाली को तोड़ा और इसके बाद ऑफिस में घुस गए। यहां से करीबन 42 हजार रुपये की नकदी, तीन कैमरे उठाने के बाद चोर सीढ़ी के रास्ते फिर नीचे इलेक्ट्रिक स्टोर में घुस आए। यहां चोरों ने 25 हजार रुपये नकद, छह पंखे तथा अन्य सामान चुराया है। यहां चोरों ने गल्ले की नकदी उठाई तथा सिक्कों का एक पैकेट तो उठा लिया जबकि दूसरे पैकेट को वहीं छोड़ गए।

गल्ले में छोड़ गए पांच रुपये

चोरों ने यहां गल्ले से पूरी नकदी उठा ली लेकिन पांच रुपये का एक नोट जरूर सही सलामत छोड़ गए। इसी तरह दूसरे गल्ले में भी नकदी चुराने के बाद दस रुपये का फटा नोट नहीं उठाया और उसे गल्ले में छोड़ गए।

साइकिल स्टोर में किया हाथ साफ

छत के रास्ते ही यही चोर नाथन लाल साइकिल स्टोर में भी घुसे तथा वहा से पांच हजार से अधिक नकदी, डीवीआर कैमरा, पुर्जो से भरा डिब्बा ले गए तथा कैमरा तोड़ गए। यहां दुकानदार की कीमती घड़ी भी गल्ले में पड़ी थी जिसे चोर ले गए।

खाली पड़े मकान से घुसे थे चोर

पुलिस जांच में सामने आया कि चोरी की वारदात दोनों दुकानों के बीच जर्जर पड़े मकान के रास्ते से हुई है। दोनों ही दुकानों में चोरों ने इस जर्जर भवन की सीढि़यों का सहारा लेते हुए छत से प्रवेश किया है और बाद में इसी छत के रास्ते वे बाहर निकल गए। जर्जर मकान में पेंचकस व कुछ सामान बिखरा पड़ा है जिससे लग रहा है कि चोरों ने डीवीआर को यहां खोला और फिर उसे अपने साथ ले गए। अनुमान है कि चोरों की संख्या तीन से अधिक रही है।

व्यापार मंडल ने जताया रोष

व्यापार मंडल के प्रधान हीरालाल चोरी की वारदात के बाद मौके पर पहुंचे और कहा कि प्रशासन चोरों पर नकेल नहीं डाल पा रहा है। चोरों के की हिमाकत इस कदर बढ़ गई है कि वे चोरी कर आराम से निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि रात्रि को पुलिस का सख्त पहरा लगाया जाना चाहिए और जल्द ही चोरी की वारदात का खुलासा नहीं हुआ तो व्यापारी आंदोलन कर सकते हैं। कांग्रेसी नेता होशियारी लाल शर्मा ने भी चोरी के बाद दुकानदारों से मुलाकात की।

chat bot
आपका साथी