पूरा दिन बिजली गुल, लोग परेशान

By Edited By: Publish:Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST) Updated:Wed, 16 Apr 2014 04:17 AM (IST)
पूरा दिन बिजली गुल, लोग परेशान

संवाद सूत्र,रानियां : विद्युत निगम की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार को पूरा दिन रानिया शहर व ग्रामीण आचल में बिजली गुल रही। गर्मी के इस मौसम में क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली न होने से संबंधित कोई संतोषजनक जवाब न मिलने से लोगों में विद्युत निगम के अधिकारियों के प्रति रोष है।

हर साल गेहूं की कटाई के सीजन में जगह-जगह आग लगने की घटनाएं होती हैं। आग लगने की घटनाओं के पीछे क्षेत्र वासियों का आरोप होता है कि बिजली की ढीली तारे हवा चलने पर आपस में टकराती हैं और उनसे निकली चिंगारी गेहू की पकी फसल को राख कर देती है। विद्युत निगम पूरा साल हाथ पर हाथ बैठे रहता है ढीली तारों को दुरुस्त करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जाता है। सीजन में आग लगने के लिए उन्हे दोषी न ठहराया जाए सुबह ही क्षेत्र की बिजली काट दी जाती है और शाम को ही शुरू की जाती है।

मंगलवार सुबह 10 बजे शहर और गावों की बिजली काट दी गई। सायं 6 बजे के बाद विद्युत आपूर्ति बहाल की गई। बिजली न मिलने के कारण लघु उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए है। गर्मी का सीजन होने के कारण आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है मंडियों में गेहू की झराई का काम भी बिजली न मिलने के कारण रुका पड़ा है।

उधर विद्युत निगम के उपमंडल अभियंता किताब सिंह का कहना है कि 220 केबी बिजली घर से सप्लाई बंद थी। पूछने पर संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मत कहा की जा रही है इसका वे भी कोई जवाब नहीं दे सके।

chat bot
आपका साथी