ब्रह्माकुमारी आश्रम की सेविका गायब

By Edited By: Publish:Fri, 12 Jul 2013 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2013 09:58 PM (IST)
ब्रह्माकुमारी आश्रम की सेविका गायब

जागरण संवाद केंद्र, सिरसा : ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बरनाला रोड स्थित आश्रम से एक ट्रेनिंग सेविका अचानक गायब हो गई। मामले की शिकायत पुलिस को देने के बाद पुलिस मामला दर्ज जाच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, बरनाला रोड स्थित ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के आश्रम शाति सरोवर से बृहस्पतिवार को ट्रेनिंग सेविका प्रोमिला सुबह घर जाने की बात कह कर गई थी लेकिन न तो वह घर पहुंची और न ही वापस आश्रम लौटी तो बीके ओमप्रकाश की ओर से बस अड्डा पुलिस चौकी में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई। उन्होंने शिकायत में बताया कि प्रोमिला बृहस्पतिवार को सुबह आश्रम से नोहरिया बाजार में अपनी बीमार मा से मिलने की बात कर गई थी। उसने यह भी कहा था कि वह कुछ ही देर में आ जाएगी। जब प्रोमिला दोपहर तक वापस नहीं आई तो आश्रम की संचालिका बीके बिंदू ने प्रोमिला के घर में संपर्क तो पता चला कि वह घर पहुंची ही नहीं। इसके बद बीके ओमप्रकाश ने मामले की शिकायत पुलिस में दी। शहर थाना में मामला दर्ज कर प्रोमिला की तलाश शुरू कर दी गई है। बीके बिंदू ने बताया कि प्रोमिला अभी प्रशिक्षण अवधि में ही है। पाच साल तक आश्रम में प्रशिक्षण अवधि में रखा जाता है और प्रोमिला को आश्रम में रहते हुए तीन साल ही हुए है।

बस अड्डा चौकी प्रभारी राजवीर ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जाच शुरू की गई है। गायब हुई सेविका की तलाश के लिए पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। बीके बिंदू ने बताया कि मामला की सूचना ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउटआबू दे दी गई है। उन्होंने बताया कि वे अपने स्तर पर भी प्रोमिला को खोलने का प्रयास कर रहे है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी