बाजारों में टीम ने पहुंचकर दुकानदारों को चेताया, आज रेलवे रोड और झज्जर रोड के व्यापारियों के साथ वार्ता

जागरण संवाददाता रोहतक नगर निगम प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार चल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 06:15 AM (IST)
बाजारों में टीम ने पहुंचकर दुकानदारों को चेताया, आज रेलवे रोड और झज्जर रोड के व्यापारियों के साथ वार्ता
बाजारों में टीम ने पहुंचकर दुकानदारों को चेताया, आज रेलवे रोड और झज्जर रोड के व्यापारियों के साथ वार्ता

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। सोमवार को भी निगम की टीम ने अभियान चलाया। बाजारों में पहुंचकर दुकानदारों को समझाया कि वह अतिक्रमण न करें। अब यह भी योजना तय की गई है कि बाजारों में निगम की टीम पहुंचकर व्यापारियों और दुकानदारों से वार्ता करेंगी। अब रेलवे रोड और झज्जर रोड पर स्थाई तौर से अतिक्रमण हटवाने के लिए संबंधित बाजारों की यूनियनों के प्रधानों से वार्ता की जाएगी।

नगर निगम के एलओ आनंद मित्तल के नेतृत्व में एक बार फिर से टीम बाजारों में पहुंची। किला रोड, भिवानी स्टैंड, रेलवे रोड, झज्जर रोड, दिल्ली रोड, प्रताप बाजार, इंदिरा मार्केट आदि क्षेत्रों में पहुंची। बाजारों में पहुंचकर वीडियोग्राफी की गई। हालांकि चालान नहीं काटे गए। सिर्फ यही चेतावनी दी गई कि अब दोबारा से हमारी टीमें अगले दिन आएंगी। यदि अतिक्रमण मिला तो कार्रवाई होगी। इसलिए सहयोग मांगा गया है। मंगलवार को बाजारों में पहुंचकर निगम की टीमें बाजारों के प्रधानों से वार्ता करेंगी। इसके साथ ही अतिक्रमण हटवाने के लिए हर संभव मदद मांगी जाएगी। बाजारों में फुटपाथ तक अतिक्रमण की चपेट में, दुकानों के आगे वाहनों की भीड़

बाजारों में फुटपाथ तक अतिक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अतिक्रमण हटवाने के लिए जब निगम की टीम पहुंची तो ज्यादातर बाजारों में फड़ी वाले कब्जा जमाकर बैठे हुए थे। झज्जर रोड से भिवानी स्टैंड तक दुकानों के आगे वाहनों की भीड़ मिली। एलिवेटेड रोड के नीचे खंबों के चारो तरफ रेहड़ियां वाले खड़े मिले। इन सभी को यही समझाया गया है कि किसी भी सूरत में अतिक्रमण न करें। वाहनों के कारण जाम लग रहा था। इसलिए वाहनों को तत्काल हटवाने के लिए कहा गया। दुकानदारों को चेताया, वीडियोग्राफी में अतिक्रमण मिला तो देना होगा जुर्माना

निगम की टीम ने कुछ बाजारों में मुनादी कराई। जबकि सोमवार को कई बाजारों में पहुंचकर वीडियोग्राफी कराते हुए दुकानदारों को चेताया गया है। दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि अतिक्रमण न करें। यदि दुकानों के आगे अतिक्रमण मिला तो 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। इसलिए दुकानदारों से दुकानों के आगे सामान न रखने की हिदायतें दी गईं हैं। दुकानदारों से सहयोग मांगा गया है कि शहर को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए सहयोग दें। हमारी दुकानदारों से यही अपील है कि अपना शहर है। इसे साफ-सुथरा और अतिक्रमणमुक्त बनाने के लिए सहयोग दें। नगर निगम प्रशासन की टीम किसी के साथ गलत कार्रवाई नहीं करेगी।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम हमारा एक ही उद्देश्य है कि बाजारों को अतिक्रमणमुक्त बनाया जाए। व्यापारियों का सहयोग मिल रहा है। दुकानदार भी सकारात्मक सोच के साथ सहयोग दे रहे हैं। हमारा तो यही कहना है कि हम सबका शहर है, इसे सुंदर बनाने के लिए सभी का सहयोग चाहिए।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

chat bot
आपका साथी