बिल्‍डर्स पर कसा शिकंजा, हरेरा का प्लॉट धारकों को तत्‍काल कब्‍जा देने का आदेश

हरियाणा रीयल एस्टेट रेगुलेटरी ऑथरिटी ने पार्श्‍वनाथ बिल्‍डर्स पर सख्‍ती दिखाई है। हरेरा ने बिल्‍डर को कहा है कि वह 700 प्‍लॉट धारकों को तुरंत कब्‍जा दिलाए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 22 Jul 2019 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 11:27 AM (IST)
बिल्‍डर्स पर कसा शिकंजा, हरेरा का प्लॉट धारकों को तत्‍काल कब्‍जा देने का आदेश
बिल्‍डर्स पर कसा शिकंजा, हरेरा का प्लॉट धारकों को तत्‍काल कब्‍जा देने का आदेश

रोहतक, जेएनएण्‍न।  हरियाणा रीयल एस्टेट रेगुलेटरी ऑथरिटी (हरेरा) पंचकूला ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। पाश्वनार्थ बिल्डर्स की तरफ से प्लॉट पर कब्जे देने में कोताही के बाद एक बार फिर से सख्ती दिखाई है। ऑथरिटी ने दो टूक कहा है कि सभी 700 प्लॉट मालिकों को जल्द ही कब्जे दिलाएं जाएं। डिस्ट्रिक टाउन प्लानर को आदेश दिए गए हैं कि वह नए साइट प्लान को जल्द पास करें। अब इसी प्रकरण में 5 अगस्त को ऑथरिटी सुनवाई करेगा। इन्हीं सभी प्रकरणों को लेकर आइएमटी स्थित पाश्वनार्थ सोसाइटी के प्लॉट मालिकों ने रविवार को बैठक की। इस दौरान कई अहम फैसले लिए गए।

5 अगस्त को फिर से होगी इस प्रकरण में सुनवाई, डिस्ट्रिक टाउन प्लानर को आदेश

पाश्वनार्थ प्लाट मालिकों की संघर्ष समिति के प्रधान परमिंदर सिंह की अध्यक्षता में जाट भवन के निकट सेक्टर-2 स्थित मार्केट में बैठक हुई। संघर्ष समिति के महासचिव राजेश मलिक के मुताबिक, हरेरा ने प्लाट मालिकों का मामला सुलझाने के लिए पूरी कोशिश शुरू कर दी है। इनका कहना है कि अगली सुनवाई से पहले सभी प्लाट मालिकों को संगठित किया गया। उनके साथ बातचीत की गई। इससे उन्हें पूरी कार्रवाई की जानकारी दी जा सके।

मलिक के अनुसार, इनका यह भी कहना है कि अब उम्मीद लगने लगी कि जल्द ही हमें अपने प्लॉट पर घर बनाने का मौका मिलेगा। इनका यह भी कहना है कि बिल्डर की तरफ से दो करोड़ 85 लाख रुपये जमा कराए जा चुके हैं। जोकि जोनिंग प्लान, लाइसेंस आदि की रकम है। बैठक में अशोक मलिक उप प्रधान, राजेश खत्री, वीरेंद्र, राजेंद्र सिंह नांदल, राजेश, एसके अरोड़ा, सुमित सिंह, बलजीत सिंह, मुकेश उप्पल आदि मौजूद रहे।

संघर्ष समिति के राजे मलिक का कहना है कि इसी 20 जुलाई को बिल्डर के साथ दिल्ली स्थित कार्यालय पर बैठक हुई थी। हरेरा में होने वाली अगली सुनवाई को लेकर भी बताया गया। इनका कहना है कि हरेरा की सख्ती का ही असर कहेंगे कि बिल्डर ने भी आश्वासन दिया है कि अगस्त में प्लॉट पर कब्जे दिए जाएंगे।

मंत्री ग्रोवर ने कहा दिलाएंगे न्याय

प्लॉट मालिकों ने कुछ दिन पहले ही महंत कपिलपुरी महाराज से मिले थे। प्लॉट पर कब्जे न मिलने का प्रकरण बताया गया। महंत कपिलपुरी महाराज ने पूरे प्रकरण में सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर से वार्ता की। साथ ही प्लॉट मालिकों की मदद करने को कहा। रमेश मलिक का कहना है कि मंत्री ग्रोवर का शनिवार को प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों के पास फोन आया था। हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही सरकार के संज्ञान में मामला लाने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी