सांघी गांव की खुशी ने जीती अंडर-14 गोल्फ चैंपियनशिप

मूल रूप से सांघी गांव निवासी 14 वर्षीय खुशी हुड्डा ने आल इंडिया महिला एमैच्योर ओपन गोल्फ चैंपियनशिप जीत कर नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता कोलकाता के गोल्फ क्लब में 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक आयोजित की गई। पांच दिनों की नॉक आउट प्रतियोगिता में देशभर के 32 खिलाड़ियों ने शिरकत की। फाइनल मैच में खुशी ने ²ढ़ आत्मविश्वास दिखाते हुए अपने से बड़ी उम्र की खिलाड़ी को पछाड़ते हुए चैंपियनशिप जीत ली। खुशी फाइनल मैच में प्रतिद्वंदी जाह्नवी से 1

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 08:25 PM (IST)
सांघी गांव की खुशी ने जीती अंडर-14 गोल्फ चैंपियनशिप
सांघी गांव की खुशी ने जीती अंडर-14 गोल्फ चैंपियनशिप

जागरण संवाददाता, रोहतक :

मूल रूप से सांघी गांव निवासी 14 वर्षीय खुशी हुड्डा ने आल इंडिया महिला एमैच्योर ओपन गोल्फ चैंपियनशिप जीत कर नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता कोलकाता के गोल्फ क्लब में 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक आयोजित की गई। पांच दिनों की नॉक आउट प्रतियोगिता में देशभर के 32 खिलाड़ियों ने शिरकत की। फाइनल मैच में खुशी ने ²ढ़ आत्मविश्वास दिखाते हुए अपने से बड़ी उम्र की खिलाड़ी को पछाड़ते हुए चैंपियनशिप जीत ली। खुशी फाइनल मैच में प्रतिद्वंदी जाह्नवी से 18 हॉल के बाद 1 पवांइट से पीछे चल रही थी। इसके बावजूद उन्होंने आत्मविश्वास दिखाते हुए मैच के आखिरी क्षणों में बढ़त हासिल कर जीत हासिल की। सेक्टर एक निवासी खुशी की बुआ कविता व अन्य परिजनों ने बताया कि फिलहाल वे लड़कियों की राष्ट्रीय गोल्फ रैं¨कग में नंबर एक व युवतियों की गोल्फ रैं¨कग में नंबर-2 पर काबिज हैं। उनकी जीत पर गांव व घर में खुशी का माहौल है।

परिजनों को दिया जीत का श्रेय :

खुशी हुड्डा ने अपनी जीत का श्रेय मां रितू हुड्डा व पिता को दिया। उन्होंने बताया कि उनकी मां पिछले सात सालों से प्रतिदिन 50 किलोमीटर गाड़ी चलाकर अभ्यास के लिए ले जाती थी। उनके पिता आर्मी में होने के कारण ज्यादातर घर से दूर रहते हैं। ऐसे में उनकी मां ही उन्हें हर रोज अभ्यास के लिए गाड़ी से दिल्ली स्थित आर्मी गोल्फ कोर्स ले जाती व लाती हैं।

पिता भी रहे हैं बेहतरीन खिलाड़ी:

खुशी हुड्डा के पिता कर्नल विकास हुड्डा आर्मी में कमांड अफसर के पद पर कार्यरत हैं। वह भी शौकिया तौर पर गोल्फ खेलते हैं। अपने पिता को खेलते देख ही उसमें गोल्फ के प्रति लगाव आया। वह सैनिक स्कूल कुंजपुरा व नेशनल डिफेंस एकेडमी में पढ़ाई के दौरान बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके हैं।

chat bot
आपका साथी