प्रोफेसर दंपती ने लड़की को बंधक बना प्रेस से दागा, बाल उखाड़े

रोहतक में 12 वर्षीय एक लड़की को छह माह तक बंधक बनाकर रखा गया। उसे पीटकर घर का सारा काम कराया जाता था। सुबह उठने में देरी होने पर बाल उखाड़े गए और प्रेस से जलाया गया। यह घिनौनी करतूत किसी और ने नहीं, एक प्रोफेसर दंपती ने की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2015 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2015 02:45 PM (IST)
प्रोफेसर दंपती ने लड़की को बंधक बना प्रेस से दागा, बाल उखाड़े

जागरण संवाददाता, रोहतक : 12 वर्षीय एक लड़की को छह माह तक बंधक बनाकर रखा गया। उसे पीटकर घर का सारा काम कराया जाता था। सुबह उठने में देरी होने पर बाल उखाड़े गए और प्रेस से जलाया गया। यह घिनौनी करतूत किसी और ने नहीं, बल्कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रोफेसर दंपती ने की। पुलिस ने आरोपी दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कथित दलाल को हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें : अपराधों से जुड़ें सैंपल फेल होने पर हाई कोर्ट सख्त

मंगलवार रात लगभग साढ़े दस बजे मदवि आवासीय परिसर के मकान नंबर 32 के पास से एक 12 वर्षीय लड़की रोती हुई तेजी से जा रही थी। कुछ देर बाद प्रोफेसर जितेंद्र और उसकी पत्नी मीना उसके पास पहुंचे और जबरन अपने साथ ले जाने का प्रयास करने लगे। तभी सिक्योरिटी सुपरवाइजर जगत सिंह की नजर उन पर पड़ गई। उन्होंने बच्ची से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह उसे मारते हैं और इसलिए उनके पास नहीं जाना चाहती। बच्ची अपने घर जाने की जिद कर रही थी। जगत सिंह अन्य सुरक्षाकर्मियों के साथ बालिका को पीजीआइ थाने लेकर पहुंचा।

यह भी पढ़ें : अब, हरियाणा में 10वीं व 8वीं पास ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव

इसके बाद जो खुलासा हुआ वह हैरान कर देने वाला था। बुधवार को चाइल्ड हेल्पलाइन, महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी को सूचना दे दी गई। पुलिस ने बालिका के बयान लिए और उसकी काउंसिलिंग और डॉक्टरी परीक्षण कराया। इसके बाद उसे हरिओम सेवादल के आश्रम भेज दिया गया।

पीडि़त लड़की व उसके बगल में बैठा दलाल और लगी लोगों की भीड़।

'ढेर सारे रुपये लेकर भेजा प्रोफेसर के साथ'
लड़की ने बताया कि संगीता और सप्पन उसे गांव से दिल्ली लेकर आए थे। दिल्ली की एक संस्था में रखने के बाद उसे 1 फरवरी को ढेर सारे रुपये लेकर जितेंद्र के साथ भेज दिया गया। संगीता और सप्पन ने ही भेजने का सौदा कराया था। वह सुबह पांच बजे से उठकर देर रात तक घर का सारा काम करती थी।

'बहुत मार खाई, अब घर जाना चाहती हूं'
लड1की ने कहा, मुझे बार-बार पीटा जाता था। जितेंद्र और उसकी पत्नी ने एक बार प्रेस से मेरा मेरा पैर भी जला दिया। दोनों ने कई बार मेरे बाल उखाड़े। मैं घर जाने की कहती थी, लेकिन वे मेरी बात तक नहीं कराते थे। एक बार मेरी माता-पिता से बात कराई गई, उस दौरान भी दोनों डंडा लेकर मेरे पास खड़े रहे। अब मैं घर जाना चाहती हूं।

'खंगाला जाना चाहिए एक-एक प्रोफेसर का घर'
घटना की जानकारी होने पर छात्र संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। छात्रों ने रजिस्ट्रार का घेराव किया और अन्य आवासों की जांच कराने की मांग की। इनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि मदवि के एक-एक प्रोफेसर का घर खंगाला जाना चाहिए। अन्य मकानों में भी इस तरह से बंधक बनाने की आशंका है। यह बात पीडि़त बालिका ने भी बात कही है।

*****
''प्रोफेसर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। अन्य घरों की तलाशी भी ली जाएगी।
-डा. एसपी वत्स, रजिस्ट्रार, मदवि।

''बाल संरक्षण अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर प्रोफेसर दंपती, उसे लाने वाले युवक व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने पर अन्य धाराएं भी लगाई जाएंगी।
-अमित भाटिया, डीएसपी।

chat bot
आपका साथी