महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर जताई चिंता

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारत की जनवादी नौजवान सभा (डीवाइएफआइ) और स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया (ए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 09:25 PM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 09:25 PM (IST)
महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर जताई चिंता
महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर जताई चिंता

जागरण संवाददाता, रोहतक :

भारत की जनवादी नौजवान सभा (डीवाइएफआइ) और स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) की जिला कमेटियों ने मानसरोवर पार्क में बैठक कर ईमेल के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। जिसमें उन्होंने पुणे की एक कंपनी में महिला कर्मचारी हत्याकांड मामले में न्याय दिलाने की मांग उठाई गई।

एसएफआइ की जिला सचिव सपना ने बताया कि देशव्यापी ईमेल अभियान के तहत एसएफआइ और डीवाइएफआइ के कार्यकर्ता मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए। इस अभियान का उद्घाटन पीजीआइ के सेवानिवृत वरिष्ठ सर्जन डॉ. रणबीर ¨सह दहिया ने किया।

उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में महिलाओं पर ¨हसा व उत्पीड़न लगातार बढ़ रहा है। इन आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाना ही होगा। पूरे समाज को एकजुट होकर महिलाओं के साथ हो रही द¨रदगी का विरोध करना होगा। इस मौके पर एक विचार गोष्ठी भी की गई। इस गोष्ठी में सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) के राज्य सचिव विरेंद्र मलिक ने कहा कि देश में नई अर्थिक नीतियां लागू होने के बाद से पक्के व स्थाई रेाजगार के अवसर समाप्त हो रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बेरोजगारी बढ़ रही है। शिक्षित युवाओं में भी बेरोजगारी का स्तर लगातार बढ रहा है। इसके खिलाफ युवाओं को एकजुट होना होगा।

इस अवसर पर एसएफआइ के राज्य सचिव सुमित, जिला प्रधान गीता, जिला सचिव सपना, मदवि अध्यक्ष अर्जुन बोयत, डीवाइएफआइ के राज्य कमेटी सदस्य राजेश, जनवादी महिला समिति की जिला सचिव अंजु, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की नेता निशा, सुनिल, विकलांग अधिकार मंच के नेता मोहित, युवा नेता सुरेंद्र जसिया, विजेंद्र, कुसुम, मुनमुन, मिनाक्षी, दीपा, प्रवीन, साहिल, प्रशांत ¨सह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी