रोहतक में सितंबर से रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के संचालन की तैयारी, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने किया निरीक्षण

रोहतक-पानीपत रेलवे ट्रैक पर निर्माणाधीन रेलवे एलिवेटेड ट्रैक पर सितंबर से ट्रेन का संचालन हो सकता है। पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और मेयर मनमोहन गोयल ने कार्य का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 09:26 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 09:26 AM (IST)
रोहतक में सितंबर से रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के संचालन की तैयारी, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने किया निरीक्षण
रोहतक में सितंबर से रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के संचालन की तैयारी, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक-पानीपत रेलवे ट्रैक पर निर्माणाधीन रेलवे एलिवेटेड ट्रैक पर सितंबर से ट्रेन का संचालन हो सकता है। योजना पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल ने ट्रैक बिछाने के कार्य का निरीक्षण किया। दूसरी ओर, पावर हाउस पर निर्माणाधीन दुकानों का भी निरीक्षण किया। दुकानों पर फिर से निर्माण कार्य शुरू किया गया है।

मेयर मनमोहन गोयल ने बताया है कि पावर हाउस पर 57 दुकानों का निर्माण नगर निगम कराएगा। जमीन बिजली निगम पहले ही दे चुका है। अब यहां फिर से दुकानों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। नींव खोदने से लेकर दूसरे कार्य होंगे। इनका कहना है कि नौ गुणा 12 फीट साइज की दुकानों का निर्माण होगा। बता दें कि एलिवेटेड ट्रैक के निर्माण के दुकानें गांधी कैंप में अधिग्रहित की गईं थीं। जिन दुकानदारों की दुकानें अधिग्रहित की गईं हैं उन्हें यहां दुकानें देने का कार्य किया जाएगा। इसलिए निर्माण कार्य तेज होगा।

सड़क का भी होगा निर्माण

लोक निर्माण विभाग के एसई प्रदीप रंजन ने बताया है कि बजरंग भवन फाटक से रेलवे स्टेशन तक एक सड़क बनेगी। दूसरी सड़क भी निर्मित होनी है। अभी दुकानदारों की सहमति के बाद कोशिश होगी कि सड़क का निर्माण कराया जाए। इन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण में दुकानदारों और निगम प्रशासन के साथ वार्ता चल रही है। सड़ का निर्माण भी दुकानदारों की सहमति से कराएंगे। इन्होंने यह भी कहा है कि सड़क के निर्माण से गांधी कैंप वालों को भी फायदा होगा।

सरकार को भेजा गया था प्लान नहीं बनी बात

गांधी कैंप के दुकानदारों की लगातार आपत्ति रही है कि हमने दुकान छत सहित दी थीं। इसी के बाद रेलवे ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू हो सका है। इसलिए छत सहित दुकानों के निर्माण की मांग और दुकानें 10 गुणा 12 फीट साइज की मांगी जा रहीं थीं। बताया जा रहा है कि सरकार को भी प्रस्ताव भेजा था। लेकिन अभी नौ गुणा 12 साइज की दुकानों का ही निर्माण कार्य होगा।

chat bot
आपका साथी