नगर निगम में मुख्य गेट से आगे नहीं बढ़ेंगे वाहन, कांग्रेसी पार्षदों ने दी दो दिन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम कार्यालय में बेरीकेड्स से आगे अब वाहन नहीं बढ़ेंगे। अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 12:54 AM (IST)
नगर निगम में मुख्य गेट से आगे नहीं बढ़ेंगे वाहन, कांग्रेसी पार्षदों ने दी दो दिन की चेतावनी
नगर निगम में मुख्य गेट से आगे नहीं बढ़ेंगे वाहन, कांग्रेसी पार्षदों ने दी दो दिन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम कार्यालय में बेरीकेड्स से आगे अब वाहन नहीं बढ़ेंगे। अब सिर्फ मेयर, नगर निगम आयुक्त, ज्वाइंट कमिश्नर के ही वाहन अंदर तक आएंगे। सीनियर डिप्टी और डिप्टी मेयर बनने के बाद ही अंदर वाहन आएंगे। निगम आयुक्त ने गाड़ी खड़ी करने के लिए जगह न मिलने पर चौकीदार की लापरवाही मानते हुए सस्पेंड कर दिया है। इसी प्रकरण को लेकर नगर पालिका कर्मचारी संघ रोहतक नगर निगम के कर्मचारी भड़क गए। निगम प्रशासन को तत्काल ही संबंधित चौकीदार को बहाल करने की मांग की है।

नगर पालिका कर्मचारी संघ नगर निगम रोहतक इकाई के प्रधान संजय बिडलान, महासचिव श्रवण बोहत आदि यूनियन के पदाधिकारी मेयर मनमोहन गोयल के पास शिकायत लेकर पहुंचे। मेयर से शिकायत करते हुए कहा कि चौकीदार बीरेंद्र ¨सह पर गलत तरीके से कार्रवाई हुई है। प्रधान संजय बिडलान ने रोष जताते हुए कहा कि चौकीदार के पास वाहनों को अंदर जाने से रोकने से संबंधित पहले कोई भी लिखित में आदेश नहीं था। इसलिए वाहनों को अंदर जाने दिया जाता रहा है। वहीं, मेयर ने आश्वासन दिया है कि संबंधित प्रकरण को आयुक्त आरएस वर्मा के रोहतक आने पर सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। दूसरी ओर, निगम प्रशासन ने एक अन्य चौकीदार को बैठा दिया है। जिससे वाहन अंदर न आ सकें। जल्द ही टीनशेड बनेंगे, वाहन खड़ा करने के लिए हुई मार्किंग

नगर निगम के सूत्रों का कहना है कि जल्द ही अंदर पार्किंग स्थल के ऊपर टीनशेड लगाने का कार्य होगा। टीनशेड के नीचे ही मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर, आयुक्त, ज्वाइट कमिश्नर व दूसरे अधिकारियों के वाहन खड़े होंगे। बुधवार को वाहन खड़े करने के लिए मार्किंग कर दी गई है। कांग्रेस पार्षद गुलशन की रोकी स्कूटी, दो दिन का दिया अल्टीमेटम

वार्ड-15 के कांग्रेस पार्षद गुलशन ईशपुनियानी करीब दो बजे नगर निगम कार्यालय पहुंचे। निगम कार्यालय में जब मुख्य गेट से बेरीकेड्स तक पहुंचे तो स्कूटी अंदर ले जाने से रोक दिया। इसी बात को लेकर पार्षद गुलशन भड़क गए। उन्होंने चेतावनी दी है कि दो दिन के अंदर पार्षदों के वाहन अंदर नहीं जाने दिए तो बेरीकेड्स के निकट ही दूसरे कांग्रेस और अन्य पार्षदों के साथ धरना देंगे। यह धरना तब तक चलेगा जब तक फैसला वापस नहीं होगा। बृहस्पतिवार को आपत्ति भी जताएंगे।

मैं नगर निगम रोहतक कार्यालय आया तो मुख्य गेट से करीब पांच-सात मीटर की दूरी तय करने में 16 मिनट लगे। गाड़ी वाहनों के बीच फंसी रही। जबकि चौकीदार की जिम्मेदारी थी कि वह वाहनों को अंदर आने से रोके। कोई गलत कार्रवाई नहीं की है।

आरएस वर्मा, आयुक्त, नगर निगम

--

वाहन तो वर्षों से अंदर आ रहे हैं। हमें बताया जाए कि क्या कभी संबंधित कर्मचारी को लिखित में आदेश दिए गए कि वाहन अंदर नहीं आएंगे। यह तो कर्मचारियों का उत्पीड़न है, इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। तत्काल ही कर्मचारी बहाल नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे।

संजय बिड़लान, प्रधान, नगर निगम कर्मचारी संघ

--

यह तो हद हो रही है कि पार्षदों के वाहन भी अंदर आने से रोके जा रहे हैं। दोपहर में मैं आया तो मेरी स्कूटी अंदर जाने से रोक दी। बाहर कहीं भी वाहन खड़े करने का इंतजाम नहीं था। दो दिन में पार्षदों के अंदर तक वाहन नहीं आने दिए गए तो बेरीकेड्स के निकट ही धरना शुरू करेंगे।

गुलशन ईशपुनियानी, कांग्रेस पार्षद, वार्ड-15

chat bot
आपका साथी