एजुकेशनल टूर पर गईं छात्राओं से दुष्कर्म, दाेे शिक्षकाेें व लैब टेक्नीशियन संग राजस्‍थान गई थीं

एजुकेशनल टूर पर राजस्‍थान गईं राेहतक के पंडित लख्मी चंद दृश्य एवं कला विश्वविद्यालय की कई छात्राओं के साथ दुष्‍कर्म हुआ। दुष्‍कर्म उनके साथ गए लैब टेक्‍नी‍िशियन ने किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 09:22 AM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 09:22 AM (IST)
एजुकेशनल टूर पर गईं छात्राओं से दुष्कर्म, दाेे शिक्षकाेें व लैब टेक्नीशियन संग राजस्‍थान गई थीं
एजुकेशनल टूर पर गईं छात्राओं से दुष्कर्म, दाेे शिक्षकाेें व लैब टेक्नीशियन संग राजस्‍थान गई थीं

रोहतक, [विनीत तोमर]। शहर की सुपवा (पंडित लख्मी चंद दृश्य एवं कला विश्वविद्यालय) की कई छात्राओं ने आरोप लगाया है कि पिछले माह राजस्थान टूर के दौरान लैब टेक्नीशियन ने ब्लैकमेल कर उनसे दुष्कर्म किया है। शिकायत के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आनन-फानन में कमेटी गठित कर लैब टेक्नीशियन समेत तीन को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। तीनों के खिलाफ महिला थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। 

पिछले माह राजस्थान में गया था यूनिवर्सिटी का टूर, शिकायत के बाद यूनिवर्सिटी ने की कार्रवाई 

दरअसल, यूनिवर्सिटी के एक डिपार्टमेंट का पिछले माह राजस्थान में टूर गया था। टूर में छात्र-छात्राओं के अलावा एक लैब टेक्नीशियन, एक शिक्षिका और एक शिक्षक भी शामिल थे। टूर के बाद जब सभी वापस लौटे तो कई छात्राओं ने रजिस्ट्रार प्रो. भारती शर्मा को शिकायत दी कि उनके साथ टूर पर गलत काम हुआ है।

छात्राओं ने कहा कि लैब टेक्नीशियन ने शराब के नशे में उनके कमरे के दरवाजे खटखटाए और मोबाइल से फोटो लेकर ब्लैकमेल किया। लैब टेक्‍नीनिशन ने कई छात्राओं से दुष्‍कर्म किया। इस शिकायत के बाद यूनिवर्सिटी ने आनन-फानन में इस मामले पर जांच बैठाई। कई दिनों तक चली जांच के बाद अधिकारियों ने लैब टेक्नीशियन, शिक्षक और शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया है। 

शिक्षक और शिक्षिका पर आरोप है कि छात्र-छात्राओं की जिम्मेदारी उनकी थी। ऐसे में वहां से आने के बाद भी उन्होंने इस तरह का कोई जिक्र नहीं किया। इसके अलावा रजिस्ट्रार की तरफ से छात्राओं की शिकायत को महिला थाने में भी भेजा गया है, जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी तक छात्राओं के बयान दर्ज नहीं हो सके हैं। 

'' छात्राओं की शिकायत आई थी, जिसके आधार पर जांच के बाद लैब टेक्नीशियन समेत तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पुलिस में भी शिकायत दे दी गई है। 

                                                                                                  - प्रो. राजबीर सिंह, कुलपति सुपवा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी