वृक्षों को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, सांपला : कारोर स्थित ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल में शनिवार को रक्षाबन्धन के त्योह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Aug 2017 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 05 Aug 2017 08:04 PM (IST)
वृक्षों को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
वृक्षों को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, सांपला :

कारोर स्थित ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल में शनिवार को रक्षाबन्धन के त्योहार पर राखी मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने 3 अलग-अलग ग्रुपों में भाग लेते हुए सुन्दर व आकर्षक राखियां बनाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

सब जूनियर ग्रुप में रजत वशिष्ट ने प्रथम, आयुष द्वितीय तथा अदिती तीसरे स्थान पर रही। साथ-साथ श्रद्धा को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया। जूनियर ग्रुप में परीक्षित प्रथम, प्राची द्वितीय तथा जय कौशिक तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर ग्रुप में पारुल प्रथम, नेहा सिन्धु व मुकुल चौहान संयुक्त रूप से द्वितीय तथा कुमारी निधी तीसरे स्थान पर रही। स्कूल निदेशक ईश्वर ¨सह मलिक ने बच्चों द्वारा बनाई गई राखियों का अवलोकन करने के बाद स्टाफ व स्कूल के सभी विद्यार्थियों को राखी के ऐतिहासिक महत्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पर्यावरण को बचाने के लिए विद्यार्थियों ने स्कूल कैम्पस में सैंकड़ो विभिन्न प्रकार के पौधे लगाये। निदेशक ईश्वर ¨सह मलिक ने भी अपने कर कमलों से एक कदंब का पौधा लगाया। बच्चों ने पौधारोपण के बाद हर पौधे को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली।

इस अवसर पर प्राचार्या ज्योति मलिक, दिलीप ¨सह मलिक, रघुवेन्द्र, नवीन मलिक, मन्जीत, राजबाला सहरावत, नरेन्द्र, सरोज बाला, चारू, नेहा मुंजाल, रविन्द्र कौर, सुनील कुमारी, बबीता, बबली, पूनम जून, मंजू भड़, बिजेन्द्र जून, सुनील गहलोत, वनीता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी