कलानौर में की मच्छरों के लार्वा की जांच

डा. कमला वर्मा वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण प्रोग्राम के लिए की जा रही गतिविधियों का अवलोकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 08:13 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 08:13 AM (IST)
कलानौर में की मच्छरों के लार्वा की जांच
कलानौर में की मच्छरों के लार्वा की जांच

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वास्थ्य सेवाओं के मलेरिया विभाग के निदेशक डा. ऊषा गुप्ता के आदेशानुसार व उप उपनिदेशक डा. राकेश सैनी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण प्रोग्राम के तहत सामान्य अस्पताल, उपमंडल अस्पताल कलानौर व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनियानी का दौरा किया। डा. कमला वर्मा वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण प्रोग्राम के लिए की जा रही गतिविधियों का अवलोकन किया।

उन्होंने बताया कि अभी तक सीएचसी स्तर पर लिए गए 257 सैंपल में से 29 सैंपल डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे कि उनको समय पर इलाज मुहैया कराया गया है। जिले में अभी तक मलेरिया के छह और डेंगू के 115 केस दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं 3859 लोगों को लार्वा पॉजिटिव पाए जाने पर नोटिस जारी किए जा चुके हैं। शहर में वीरवार को आठ टीमों ने विशेष अभियान चलाते हुए सेक्टर तीन में एंटी लार्वा एक्टिविटी की और आठ घरों में लार्वा पाए जाने पर नोटिस दिए गए।

chat bot
आपका साथी