बातचीत से निकल जाएगा भारत-चीन बार्डर विवाद का हल : चौ. बीरेंद्र

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अगले कुछ दिनों में बातचीत से भारत-चीन बार्डर विवाद हल कर दिया जाएगा। भारत मामले को लेकर पूरी तरह से सतर्क है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Aug 2017 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 12 Aug 2017 06:05 PM (IST)
बातचीत से निकल जाएगा भारत-चीन बार्डर विवाद का हल : चौ. बीरेंद्र
बातचीत से निकल जाएगा भारत-चीन बार्डर विवाद का हल : चौ. बीरेंद्र

जेएनएन, रोहतक।  भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अगले कुछ दिनों में बातचीत से भारत-चीन बार्डर विवाद हल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत मामले को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। केंद्रीय मंत्री यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

बता दें, भारत के सिक्किम से लगे भूटान के डोकलाम में भारत और चीनी सेना के जवान कुछ हफ्तों से नॉन कॉम्बेटिव मोड में आमने-सामने डटे हुए हैं. डोकलाम मुद्दे पर जारी तनातनी के बीच सामरिक तौर पर अहम कदम उठाते हुए भारत ने सिक्किम और अरूणाचल प्रदेश से लगी चीन की सीमा के आसपास के समूचे इलाके में और ज्यादा सैनिकों की तैनाती की है।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीरेंद्र सिंह ने अपनी ही पार्टी की राज्य सरकार पर शिक्षा नीति के मुद्दे पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कई स्कूलों व कॉलेजों में पूरे अध्यापक नहीं हैं। इससे छात्रों को पढ़ाई में दिक्कत हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय में  कैसे 10 हजार छात्रों ने कैसे नेट परीक्षा पास कर ली इसकी जांच की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: मनोहर सरकार के भगीरथ प्रयास से 25 साल बाद सूखी नहरों में पहुंचा पानी

chat bot
आपका साथी