लाहली में हरियाणा की टीम को जीत की उम्मीद

उडीसा के साथ अपना पहला मैच ड्रा रहने के बाद हरियाणा की रणजी टीम से अब लाहली में जीत की उम्मीद है। हरियाणा का दूसरा मैच यहां लाहली स्थित चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में 12 नवंबर से आरंभ होगा। झारखंड के साथ होने वाले इस चार दिवसीय मैच को लेकर टीम पूरी तरह से तैयार है। होम ग्राउंड पर होने वाले इस मैच में हरियाणा की टीम पर जीत दर्ज करने का अच्छा अवसर है। खेल के जानकारों की मानें तो झारखंड की टीम पर जीत दर्ज करना ही हरियाणा की रणजी टीम की प्राथमिकता रहेगी। हालांकि झारखंड की टीम कमजोर आंकना सही नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 12:23 AM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 12:23 AM (IST)
लाहली में हरियाणा की टीम को जीत की उम्मीद
लाहली में हरियाणा की टीम को जीत की उम्मीद

जागरण संवाददाता, रोहतक :

उड़ीसा के साथ अपना पहला मैच ड्रा रहने के बाद हरियाणा की रणजी टीम से अब लाहली में जीत की उम्मीद है। हरियाणा का दूसरा मैच यहां लाहली स्थित चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में 12 नवंबर से आरंभ होगा। झारखंड के साथ होने वाले इस चार दिवसीय मैच को लेकर टीम पूरी तरह से तैयार है। होम ग्राउंड पर होने वाले इस मैच में हरियाणा की टीम पर जीत दर्ज करने का अच्छा अवसर है। खेल के जानकारों की मानें तो झारखंड की टीम पर जीत दर्ज करना ही हरियाणा की रणजी टीम की प्राथमिकता रहेगी। हालांकि झारखंड की टीम कमजोर आंकना सही नहीं है। टीम में बल्लेबाजों के साथ साथ बेहतरीन गेंदबाज भी शामिल है। बल्लेबाजों की कब्रगाह मानी जाने वाली लाहली की पिच पर इस मैच में भी गेंदबाजों पर ही जीत के लिए दारोमदार रहेगा। ऐसे में मीडियम पेसर के लिए यह पिच मददगार हो सकती है। हालांकि यहां पर अच्छे स्कोर भी बने हैं। लेकिन इसके लिए बल्लेबाजों को टिक कर खेलने की जरूरत है। जानकारों की मानें तो झारखंड और हरियाणा की टीमों में काफी अच्छे खिलाड़ी है जो मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। जीत के लिए दोनों टीमें बराबर की दावेदार है। लेकिन हरियाणा की टीम को होम ग्राउंड का फायदा मिल सकता है।

राणा रहे थे मैन ऑफ द मैच

हाल ही में भूवनेश्वर में उड़ीसा के साथ हुए हरियाणा के पहले रणजी मैच में एचजे राणा ने शानदार बल्लेबाज करते हुए 164 रन बनाए। उनकी शानदान बल्लेबाजी के दम पर उनको मैन ऑफ दा मैच का खिताब दिया गया। इसके अलावा एचजे पटेल ने 72 व प्रमोद चंदीला ने 53 रन की शानदार पारी खेली हैं। वहीं हरियाणा के बाएं हाथ के स्पीन गेंदबाज टीनू कुंडू ने भी पहले ही मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए। लाहली में टीम से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। टीम : मोहित शर्मा कैप्टन, एनआर सैनी विकेट कीपर बल्लेबाज, हर्षल पटेल, जयंत यादव, आरपी शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, प्रमोद चंदीला, अजीत चहल, हिमांशु राणा, शुभम रोहिल्ला व टीनू कुंडू उडीसा के साथ हुए मैच में 11 सदस्यीय टीम में शामिल रहे हैं। इनके अलावा राहुल तेवतीया, पुनीश मेहता, आशीष हुड्डा व प्रशांत वशिष्ठ भी टीम में शामिल हैं।

लाहली में होंगे हरियाणा की पांच मैच :

बीसीसीआइ के शेड्यूल के अनुसार रोहतक के लाहली स्टेडियम में हरियाणा की टीम के पांच रणजी मैच खेले जाएंगे। जिनमें से पहला मैच झारखंड के साथ 12 नवंबर से होगा। दूसरा मैच गोवा के साथ 20 नवंबर से होगा। तीसरा मैच जेएंडके टीम के साथ 14 दिसंबर से शुरू होगा जबकि चौथ मैच उत्तर प्रदेश के साथ 30 दिसंबर से होगा और पांचवां मैच सिर्विसिज के साथ 7 जनवरी से होगा।

chat bot
आपका साथी