हरियाणा मेरी बहन, इसलिए भैया दूज पर दिया तोहफा : सुरेश प्रभु

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि हरियाणा उनकी बहन है और इसी कारण उससे उन्‍हें बेहद लगाव है। हरियाणा को भैया दूज पर तोहफे के रूप में उन्होंने एलिवेटिड रेलवे ट्रैक दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 01 Nov 2016 09:05 PM (IST) Updated:Wed, 02 Nov 2016 11:25 AM (IST)
हरियाणा मेरी बहन, इसलिए भैया दूज पर दिया तोहफा : सुरेश प्रभु

जेएनएन, रोहतक। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि हरियाणा उनकी बहन है अौर इसलिए उन्हें इस प्रदेश का पूरा ध्यान है। वह प्रदेश के भाई हें और इसी कारण भैया दूज पर्व पर राज्य को रोहतक में एलिवेटिड रेलवे ट्रैक का तोहफा दिया है। वह हरियाणा से जुड़ कर खुद को सौभाग्यशाली समझते हैं और यहां से उन्हें बेहद लगाव है।

रेल मंत्री ने यह बात वीडियो कांफ्रेसिंग से जनता को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने मुंबई से ही रोहतक-गोहाना रेलवे लाइन पर एलिवेटिड ट्रैक का बटन दबाकर शिलान्यास किया। रेल मंत्री ने कहा कि हरियाणा खासकर रोहतक से उनका खास रिश्ता रहा है। हरियाणा ने उनको राज्यसभा सदस्य बनाकर संसद भेजा था। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गांव निदाना को गोद भी लिया था। प्रभु ने कहा कि निदाना गांव से उनका खास लगाव रहा है। रोहतक के लिए यह प्रोजेक्ट देकर खुशी का एहसास हो रहा है।

नहीं पहुंचे सांसद दीपेंद्र

एलिवेटिड रेलवे ट्रैक के शिलान्यास समारोह में रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और नगर निगम की मेयर रेणु डाबला को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन, समारोह में दोनों नहीं पहुंचे। हालांकि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा और मेयर रेणु डाबला का जिक्र अपने भाषण में किया।

वीडियो कांफेंंसिंग के जरिये एलिवेटिड रेलवे ट्रैक के शिलान्यास करते रेलमंत्रीसुरेश प्रभु।

बता दें कि सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा दो दिन पहले इस प्रोजेक्ट के बारे में बयान जारी कर चुके हैं। दीपेंद्र का कहना था कि जिस प्रोजेक्ट का शिलान्यास कर रहे हैं, वह वर्ष 2013 में तत्कालीन रेल मंत्री द्वारा किया जा चुका है। इतना ही नहीं इस प्रोजेक्ट के लिए 181 करोड़ रुपये का बजट भी रेल मंत्रालय से जारी हो चुका था। ऐसे में एक ही प्रोजेक्ट का दोबारा शिलान्यास कराने का कोई औचित्य नहीं है।

chat bot
आपका साथी