महिला 25 हजार रुपये लेकर दिल्ली भेजकर कराती थी गैरकानूनी काम

रोहतक की महिला का दिल्ली तक संपर्क था। वह लिंग जांच के लिए लोगों को दिल्ली भेजती थी। इसकी एवज में वह 25 हजार रुपये लेती थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 19 Oct 2016 10:35 AM (IST) Updated:Wed, 19 Oct 2016 11:15 AM (IST)
महिला 25 हजार रुपये लेकर दिल्ली भेजकर कराती थी गैरकानूनी काम

जेएनएन, रोहतक। रोहतक निवासी एक महिला 25 हजार रुपये लेकर दिल्ली में भू्रण लिंग जांच कराती थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर सोमवार को दिल्ली के उत्तर-पूर्वी के करावल नगर क्षेत्र में एक निजी क्लीनिक के चिकित्सक व दो दलालों को भ्रूण लिंग जांच के आरोप में हिरासत में लिया है। टीम ने दिल्ली प्रशासन पर सहयोग न करने का आरोप लगाया है, इस वजह से रात तक केस दर्ज नहीं हो पाया।

सिविल सर्जन डॉ. दीपा जाखड़ और पीएनडीटी एक्ट के नोडल अधिकारी एवं उप सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप ङ्क्षसह ने बताया कि कई दिन पहले शिकायत मिली थी कि रोहतक निवासी एक महिला 25 हजार रुपये लेकर दिल्ली में भ्रूण लिंग जांच कराती थी। विभाग ने डमी ग्राहक बनाकर एक महिला को 25 हजार रुपये देकर एजेंट महिला के पास भेजा।

पढ़ें : पहले नाबालिग लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर कर दी इज्जत तार-तार

एजेंट महिला ने डमी ग्राहक को एक अन्य दलाल कमलेश पांडे के पास भेजा। कमलेश पांडे डमी ग्राहक को लेकर दिल्ली पहुंच गया। पांडे ने ग्राहक को रंजित मिश्रा से मिलवा दिया। रंजित उसको दिल्ली में घुमाता रहा। वह महिला को पहले मजनू का टीले पर ले गया। इसके बाद वजीरपुर ले गया। टीम भी पीछे लगी रही।

पढ़ें : बिस्तर पर पति करता था ऐसा काम कि कांप जाती थी पत्नी

अंत में घूम फिर कर वह महिला को करावल थाना क्षेत्र स्थित कविता पॉलीक्लीनिक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने औपचारिकता पूरी किए बिना ही अल्ट्रासाउंड कर दिया। इस दौरान विभाग की टीम ने पुलिस के साथ अस्पताल परिसर में अल्ट्रासाउंड कमरे में दबिश दी आरोपी डॉ. सुशील गर्ग से 12 हजार रुपये व दोनों दलाल को मौके पर ही पकड़ लिया।

पढ़ें : सरेबाजार लड़की को कार में ले जा अंदर से कर दी लॉक, और फिर...

chat bot
आपका साथी