कोरोना के विरुद्ध निर्णायक युद्ध शुरू : डा. सुरेंद्र जैन

पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ विज्ञान विश्वविद्यालय के पीजीआइएमएस में को-वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर सामने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 09:55 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 09:55 AM (IST)
कोरोना के विरुद्ध निर्णायक युद्ध शुरू : डा. सुरेंद्र जैन
कोरोना के विरुद्ध निर्णायक युद्ध शुरू : डा. सुरेंद्र जैन

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ विज्ञान विश्वविद्यालय के पीजीआइएमएस में को-वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर सामने आ रहे हैं। शनिवार को अन्य वॉलंटियर के साथ विश्व हिदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त मंत्री डा. सुरेंद्र जैन व समाजसेवी उद्योगपति राजेश जैन बतौर वॉलंटियर कोरोना की वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के लिए पहुंचे। स्वास्थ्य जांच के बाद वॉलंटियर्स को वैक्सीन की डोज दी गई।

डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि वैक्सीन के ट्रायल के लिए जिम्मेदार लोगों को आने की जरूरत है। कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए जरूरी है कि लोग योद्धा की तरह आगे आएं। उन्होंने लोगों से कोरोना के मद्देनजर बनाए गए हाथ धोने, मास्क पहनने और शारीरिक दूरी रखने की अपील की। राजेश जैन व डा. सुरेंद्र ने वैक्सीन लगवाने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। राजेश जैन ने कहा कि मानवीय कल्याण के लिए बनाई जा रही वैक्सीन के ट्रायल के लिए शामिल होने पर खुश हैं। उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन मिल जाएगी व कोरोना महामारी से मुक्ति मिलेगी। विश्व हिदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट कर सुरेंद्र जैन का आभार जताया।

विश्व हिदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त मंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई का निर्णायक मोड़ आ गया है। वैक्सीन के ट्रायल का तीसरा चरण प्रारंभ हो गया है। उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन आ जाएगी। लेकिन, इसका कतई मतलब नहीं है कि वैक्सीन आने के बाद कोरोना से छुटकारा मिल जाएगा। दिल्ली में संक्रमण की तीसरी लहर चल पड़ी है। वैक्सीन आने के बाद भी कई माह बाद नीचे के लोगों तक पहुंच पाएगी। ऐसे में हाथों की सफाई, मास्क लागने व शारीरिक दूरी रखने में कोताही न बरतें।

chat bot
आपका साथी