युवक और दो महिलाओं से नौकरी के नाम पर ठगे साढ़े 12 लाख

युवक को हाई कोर्ट में क्लर्क और दो महिलाओं को मेडिकल में लैब अटेंडेंट की नौकरी दिलाने के नाम पर मां-बेटी और एक अन्य युवती ने साढ़े 12 लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 01:43 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 01:43 AM (IST)
युवक और दो महिलाओं से नौकरी के नाम पर ठगे साढ़े 12 लाख
युवक और दो महिलाओं से नौकरी के नाम पर ठगे साढ़े 12 लाख

जागरण संवाददाता, रोहतक : युवक को हाई कोर्ट में क्लर्क और दो महिलाओं को मेडिकल में लैब अटेंडेंट की नौकरी दिलाने के नाम पर मां-बेटी और एक अन्य युवती ने साढ़े 12 लाख रुपये ठग लिए। आरोप है कि नौकरी के नाम पर फर्जी ज्वाइनिग लेटर और आइडी कार्ड दिखाए, तब जाकर पूरा मामला खुला। पुलिस ने आरोपितों पर केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में कटेसरा गांव निवासी सुनील कुमार ने बताया कि सितंबर 2020 में गांधी कैंप की रहने वाली गीता और उसकी बेटी अनीता से संपर्क हुआ। अनीता ने झांसा दिया कि उसकी दोस्त किरण रेलवे में नौकरी करती है और उसका एक जज के साथ रिश्ता तय हो रखा है। वह नौकरी लगवा सकती है। तीनों ने मिलकर सुनील की पत्नी प्रियंका को मेडिकल में लैब अटेंडेंट, सुनील के भाई अशोक को को हाई कोर्ट में क्लर्क और अशोक के दोस्त की पत्नी सपना को भी अटेंडेंट के तौर पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया। तीनों की नौकरी के एवज में आरोपितों ने साढ़े 12 लाख रुपये ले लिए। कुछ समय बाद आरोपितों ने अशोक का ज्वाइनिग लेटर दिखाया, जबकि प्रियंका और सपना का आइडी कार्ड दिखाया। जिन्हें देखकर सुनील और उसके स्वजनों को शक हुआ कि वह नकली है। इसके बाद उन्होंने पूरे मामले की गहनता से छानबीन की, तब उन्हें ठगी का पता चला। शिकायतकर्ता का कहना है कि गीता, अनीता और किरण ने मिलकर यह ठगी की है। रुपये वापस मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देते हैं। गृह मंत्री को शिकायत की, तब हुआ केस दर्ज

पीड़ित का कहना है कि उन्होंने नवंबर 2021 में इसकी शिकायत एसपी रोहतक को दी थी। एसपी ने आर्य नगर थाना पुलिस को शिकायत भेज दी, लेकिन इसके बाद भी मामला दर्ज नहीं किया गया। आखिर में पूरे मामले की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज को दी। गृह मंत्री से शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आयी और आरोपितों के खिलाफ आर्य नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी