कर्नल के जन्मदिन पर लगाए गए रक्तदान शिविर में 74 यूनिट एकत्रित

जाट शिक्षण संस्थाओं के संस्थापक देवी सिंह नांदल की याद व उनके पड़पौत्र कर्नल बृजेश सिंह नांदल के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 09:15 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 09:15 AM (IST)
कर्नल के जन्मदिन पर लगाए गए रक्तदान शिविर में 74 यूनिट एकत्रित
कर्नल के जन्मदिन पर लगाए गए रक्तदान शिविर में 74 यूनिट एकत्रित

जागरण संवाददाता, रोहतक : लोकहित संस्था व मां दानो देवी ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में जाट शिक्षण संस्थाओं के संस्थापक देवी सिंह नांदल की याद व उनके पड़पौत्र कर्नल बृजेश सिंह नांदल के जन्मदिवस पर शुक्रवार को नए बस अड्डे पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा रोडवेज डिपो रोहतक का विशेष योगदान रहा। शिविर में 74 यूनिट रक्त एकत्रित कर पीजीआइएमएस को भेजा गया।

लोकहित संस्था के प्रधान चंचल नांदल ने कहा कि एक यूनिट रक्त से तीन जिदगियां बचती हैं। एक स्वस्थ व्यक्ति हर तीन महीने में रक्तदान कर सकता है तथा इससे शरीर की बहुत सारी बीमारियां दूर होती हैं।

रक्तदान शिविर में जिला रेडक्रॉस सचिव देवेंद्र चहल तथा सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक जगत सिंह हुड्डा व रोडवेज के महाप्रबंधक जोगिदर रावल ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आप जैसे रक्तदाताओं के सहारे ही जरूरतमंद व्यक्तियों को खून मिल पाता है।

समाजसेवी अजय धनखड़ ने सभी रक्तदाताओं को मास्क वितरित किए और आश्वासन दिया कि भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर पूरी सहायता की जाएगी। रोपड़ से संत अमरदास ने रक्त दाताओं को बैज लगाए। 127 बार रक्त दान करने वाले सुंदर जेटली ने रक्तदाताओं को प्रेरित किया।

शिविर में कमल दीप सोनू ने 35वीं बार, सतीश ने 14वीं बार, विनोद चालक ने 11वीं बार, राम ने दसवीं बार रक्तदान किया। इस अवसर पर प्रवीण पैरी, विवेक नांदल, विक्की, नरेश नांदल, ट्रेनिग स्कूल इंचार्ज, एमटीएफसी संस्था से ज्योति और मुस्कान, रणवीर नांदल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी