शहीद किसी जाति विशेष के न होकर राष्ट्र के होते हैं : ग्रोवर

संवाद सहयोगी, सांपला : शहीद किसी जाति विशेष के न होकर पूरे देश और पूरी कौम के होते हैं। वह शहीद स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 May 2017 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 29 May 2017 07:03 PM (IST)
शहीद किसी जाति विशेष के न होकर राष्ट्र के होते हैं : ग्रोवर
शहीद किसी जाति विशेष के न होकर राष्ट्र के होते हैं : ग्रोवर

संवाद सहयोगी, सांपला :

शहीद किसी जाति विशेष के न होकर पूरे देश और पूरी कौम के होते हैं। वह शहीद सुनील सहरावत की बहादुरी को सलाम करते हैं। शहीद सुनील ने अपनी जान पर खेलकर अपने साथी की जान बचाकर ड्यूटी के प्रति अपनी कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल कायम कर अपने प्राणों की आहुति दी थी। यह बात सहकारिता, मुद्रण एवं लेखन सामग्री तथा शहरी स्थानीय निकाय मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने गांव कुलताणा में युवा क्लब द्वारा आयोजित शहीद सुनील सहरावत की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के समक्ष कही।

ग्रोवर ने कहा कि शहीद सुनील सहरावत ने एक व्यक्ति की ही नहीं बल्कि उसके पूरे परिवार का जीवन बचाया है। उन्होंने कहा कि परिवार के मुखिया के निधन के पश्चात जो परिवार की स्थिति होती है, उसे वह शब्दों में बयां नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि शहीद सुनील द्वारा जो बहादुरी की मिसाल पेश की गई है, वो कहीं-कहीं देखने को मिलती है।

इस अवसर पर गांव की युवा क्लब के सदस्यों ने मंत्री के सम्मुख गांव में जिम हॉल स्थापित करने की मांग की, जिसको मंत्री ने स्वीकार करते हुए युवा क्लब के विकास के लिए अपने निज कोष से पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।

ग्रोवर ने कहा कि यह हरियाणा सरकार की नई खेल नीति का ही परिणाम है, जो युवा नशे के आदी हो चुके थे, वहीं अब अपने भविष्य को संवारने के लिए जहां कहीं भी जगह मिलती है, वहीं पर दौड़ते हुए दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का ऐसा प्रदेश है, जो सभी तरह के खेलों में 50 फीसद से ज्यादा मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों द्वारा जीते जाते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे अन्न उगाने की बात हो, उसमें भी हरियाणा देश के अन्न भंडार में अपना विशेष योगदान देता रहा है और चाहे देश की सेना की बात हो, उसमें भी हर दसवां सैनिक हरियाणा से आता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की मिट्टी में वो ताकत है, जो देश के हर युवा को अपने देश पर मर मिटने की शक्ति प्रदान करती है।

इस अवसर पर बाबा कालीदास, जिला परिषद के चेयरमैन बलराज कुंडू, सरपंच विनोद कुमार, सांपला नगरपालिका चेयरमैन सुधीर ओल्याण, रमेश मलिक, जोगेंद्र सैनी, नगर पार्षद देवराज, वीरेंद्र प्रभारी, संजय गौतम, अशोक कुमार, नरेंद्र कुमार, भुवन, सज्जन, सम्पत सिद्ध, मास्टर राम स्वरूप सैनी व जोगेंद्र वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी