55 फीसद की शर्त नहीं हटाने आज एकजुट होंगे अभिभावक

जागरण संवाददाता, रोहतक : नियम 134ए के तहत लिए गए टेस्ट में 55 फीसद अंकों की शर्त न हटाए जाने से अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 01:01 AM (IST)
55 फीसद की शर्त नहीं हटाने आज एकजुट होंगे अभिभावक
55 फीसद की शर्त नहीं हटाने आज एकजुट होंगे अभिभावक

जागरण संवाददाता, रोहतक :

नियम 134ए के तहत लिए गए टेस्ट में 55 फीसद अंकों की शर्त न हटाए जाने से अभिभावकों में सरकार के प्रति रोष बना हुआ है। अभिभावकों ने इस मामले को लेकर दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन के बैनर तले रविवार को मानसरोवर पार्क में बैठक की। बैठक को संबोधित करते हुए रोहतास ¨सहमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गत चार अप्रैल को इस मामले में 55 फीसद अंकों की शर्त हटाने का आश्वासन दिया था लेकिन उसके बाद भी टेस्ट से शर्त को नहीं हटाया गया।

टेस्ट में एक तिहाई बच्चे ही पास किए गए। इससे गरीब अभिभावकों में रोष है। अभिभावकों ने कहा कि अधिकारी जब मुख्यमंत्री के आश्वासन को ही नहीं अमलीजामा पहना रहे हैं तो आम आदमी की क्या सुनावाई होगी।

उन्होंने रोष प्रकट करते हुए सोमवार को सभी जिलों में सरकार के पुतले फूंकने का निर्णय लिया। इसके साथ ही उन्होंने सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर के कार्यालय सचिव पंकज आनंद को मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा है। बैठक में अर्जुन प्रजापत, शीला देवी, वीरेंद्र, धीरज कुमार, प्रवीन कुमार, कविता, ऊषा, अन्नू, कौशल्या, लक्ष्मी वंदना, अजीत, ममता, बिमल, सरोज, सोनू, रामरति, मीना, अनिल देवी, प्रदीप अमन सहित अनेक अभिभावक मौजूद रहे।

बता दें कि नियम 134ए के तहत निजी स्कूलों में भी निश्शुल्क शिक्षा के लिए सरकार की ओर से 10 फीसद सीटें रिक्त रखे जाने के आदेश दिए गए हैं। निजी स्कूलों में इन 10 फीसद सीटों पर गरीबों के बच्चों को दाखिला दिया जाने का प्रावधान सरकार ने किया है। रोहतक में निजी स्कूलों में रिक्त सीटें ज्यादा होने के बावजूद भी 55 फीसद की शर्त के चलते सभी बच्चों का दाखिला इस नियम के तहत नहीं हो रहा है जिससे अभिभावकों में रोष है।

chat bot
आपका साथी