महिलाओं की हकों की लड़ाई लड़ रहा है जेएमएस

जागरण संवाददाता, रोहतक : समान काम समान वेतन के मांग को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के 11व

By Edited By: Publish:Tue, 06 Dec 2016 01:22 PM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2016 01:22 PM (IST)
महिलाओं की हकों की लड़ाई लड़ रहा है जेएमएस

जागरण संवाददाता, रोहतक :

समान काम समान वेतन के मांग को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के 11वें राष्ट्रीय सम्मेलन के मौके पर चल रही राष्ट्रीय जत्था में सुनारिया चौक पर पहुंचा। राष्ट्रीय जत्थे के झंडे को भिवानी ने जिला रोहतक के साथियों को सौंपा। राष्ट्रीय जत्थे का जोरदार स्वागत के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत हुई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकुमारी दहिया व जगबीरी ने की तथा संचालन अंजू ने किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव जगमति सांगवान ने कहा कि अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का संघर्षपूर्ण इतिहास रहा है। संगठन की नींव शुगर मिल कालोनी में रखी गई और आज रोहतक में महिलाओं के हकों की लड़ाई के लिए संगठन अग्रणी पंक्ति में हैं। इस दौरान खाद्य सुरक्षा, घरेलू ¨हसा तथा नशाखोरी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फरमान के बाद आम जनता को भारी परेशानियां से गुजरना पड़ रहा है। नोटबंदी के चलते अब तक 100 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

इस अवसर पर जतन नाटक मंच की टीम द्वारा कफन नाटक प्रस्तुत किया गया, कुलदीप व प्रवीन ने रागिनी पेश की और जनवादी महिला समिति की शुगर मिल कॉलोनी इकाई ने गीत भी प्रस्तुत किए गए। इस कार्यक्रम में जनवादी महिला समिति की केंद्रीय कमेटी की सदस्य मनजीत राठी, राज्य सचिव संतोष, सरोज, डॉ. रणबीर दहिया, निर्मल राठी, रामकलि, आजाद सिवाच, सतबीर पाकस्मा, विनोद, सुमित, गीता, शीला, ओमपति, अनिता, किरण कुताना, मूर्ति, सुरेंद्र ¨सह, प्रीत ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी