मलिक खाप ने किया साक्षी का सम्मान

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव खरावड़ स्थित बाबा चमन ऋषि धाम पर मलिक चौगामा, कारोर, खरावड़, गांधरा व

By Edited By: Publish:Thu, 25 Aug 2016 01:08 AM (IST) Updated:Thu, 25 Aug 2016 01:08 AM (IST)
मलिक खाप ने किया साक्षी का सम्मान

जागरण संवाददाता, रोहतक :

गांव खरावड़ स्थित बाबा चमन ऋषि धाम पर मलिक चौगामा, कारोर, खरावड़, गांधरा व अटायल के ग्रामीणों ने ओलंपियन साक्षी मलिक का भव्य स्वागत किया और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। गांव की महिलाओं और बच्चों में जोश देखते ही बनता था। गांव के राजकीय स्कूलों और ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल कारोर के बच्चों ने झंडियों और नारों के साथ साक्षी मलिक का स्वागत किया।

इस अवसर पर मलिक खाप के प्रधान बलजीत ¨सह मलिक ने साक्षी मलिक और उसके कोच को खाप की तरफ से सम्मान पत्र भेंट किया। गांव के सरपंच बिजेन्द्र मलिक और ग्रामीणों ने साक्षी मलिक को 83000 रुपये, कारोर की तरफ से 25000, नौनंद गांव की तरफ से 11111 रुपये साक्षी मलिक को सम्मान के रूप में भेंट किये। इसके साथ-साथ सांपला ब्लॉक के 21 गांवों के सरपंचों ने बड़ी फूल माला के साथ साक्षी, उसके माता-पिता और उसके कोच का भव्य स्वागत किया तथा उन्हें एक स्मृति चिह्न भी भेंट किया। हरियाणा के प्रसिद्ध लोकगायक रमेश मलिक ने इस अवसर पर साक्षी मलिक के सम्मान में उनके लिए बनाई गई विशेष रागनी प्रस्तुत की। जिसे सुनकर सभी ने तालियों और नारों से उसका अभिनन्दन किया।

सर्वखाप प्रवक्ता कैप्टन जगवीर मलिक ने बताया कि साक्षी ने परिवर सहित बाबा चमन ऋषि धाम पर पहुंचते ही सबसे पहले बाबा चमन ऋषि धाम में माथा टेका और बाबा से आर्शिवाद लिया। इसके बाद वहां पर बनाये गये मंच पर साक्षी पहुंची तो लोगों ने खड़े होकर जोरदार तालियों के साथ उनका स्वागत किया। भीड़ ज्यादा होने के कारण साक्षी को दो बार मंच पर रखे टेबल पर चढ़कर लोगों का अभिनन्दन स्वीकार किया। पूरा समाज साक्षी के इस कारनामे से गदगद था और साक्षी की एक झलक पाने के लिए बेताब था।

इस अवसर पर गांव के मेजर मेहर ¨सह, पं. नन्द किशोर, पं. सत्यनारायण, सरपंच बिजेन्द्र मलिक, कैप्टन जगवीर मलिक, मास्टर ईश्वर ¨सह शास्त्री, आकाशवाणी के पूर्व निदेशक धर्मपाल मलिक, दलीप ¨सह, बाबूलाल, चौ. चन्दन ¨सह, राजबीर मलिक, कैप्टन प्रताप ¨सह, दलीप ¨सह, जसबीर मलिक, पूर्व सरपंच कलावती देवी, करतार देवी, सीमा देवी, रोशनी, कमला आदि सहित हजारों की संख्या में गणमान्य व्यक्तियों सहित हजारों लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी