प्रदेश के सभी गांवों में होंगी ढांचागत सुविधाएं : मनोहर लाल

-प्रदेश की वर्तमान सरकार को बताया गरीब और वंचितों की सरकार फोटो संख्या - 4ए जागरण संवाददाता, रोह

By Edited By: Publish:Tue, 14 Apr 2015 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2015 05:36 PM (IST)
प्रदेश के सभी गांवों में होंगी ढांचागत सुविधाएं : मनोहर लाल

-प्रदेश की वर्तमान सरकार को बताया गरीब और वंचितों की सरकार

फोटो संख्या - 4ए

जागरण संवाददाता, रोहतक :

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के गांवों का विकास सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 70 फीसद से अधिक आबादी गांवों में रहती है, इस लिहाज से गांवों में ढांचागत विकास व गांवों में भी शहरों की तर्ज पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना मौजूदा सरकार के विजन में शामिल है। मुख्यमंत्री मंगलवार को रोहतक के सर्किट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार गरीबों और वंचितों की सरकार है। सरकार का लक्ष्य है कि छोटे-बड़े के भेद को दूर करते हुए अंत्योदय की भावना के साथ प्रदेश के हर नागरिक को मान-समान के साथ बेहतर जीवन के पर्याप्त साधन मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साधनों की कोई कमी नहीं है। सरकार उपलब्ध साधनों को व्यवस्थित ढंग से उपयोग करेगी ताकि वंचित रहे हर व्यक्ति को अवसर मिले। मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार के साढ़े पांच माह के कार्यकाल पर कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार रूपी घुन को खत्म करने के लिए पहले ही स्तर पर सरकार की ओर से गंभीर कोशिश हुई है। सीएम ¨वडो का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि सुशासन की दिशा में रखे गए इस कदम से प्रदेश के हजारों लोगों की समस्याएं सुलझ रही है। इसे और अधिक प्रभावी बनाने का प्रयास भी निरंतर जारी है। इस अवसर पर भाजपा के हरियाणा प्रभारी डा. अनिल जैन, रोहतक के विधायक मनीष ग्रोवर, बहादुरगढ़ के विधायक नरेश शर्मा, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. राजकुमार भारद्वाज, मंडल आयुक्त राजीव रंजन, आई.जी. आलोक राय, उपायुक्त शेखर विद्यार्थी, एस.पी. शशांक आनंद, भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश भाटिया, रामअवतार वाल्मीकि, रमेश बल्हारा, प्रदीप जैन, राजबीर आर्य सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

डॉ. अंबेडकर की परिकल्पना को आगे बढ़ाएगी सरकार

मुख्यमंत्री ने अपनी बात शुरू करने से पूर्व संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि देश में गरीब और वंचित को उनके अधिकार दिलाने की जो परिकल्पना की थी उसे सरकार आगे बढ़ाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जो वर्ण-जाति के भेद-भाव से दूर आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक समानता का जो सपना देखा था सरकार उसे आगे बढ़ाएगी।

chat bot
आपका साथी