संजय की मौत को लेकर फूटा शहरवासियों का गुस्सा

सांडों की लड़ाई में जान गंवाने वाले फोटोग्राफर संजय उर्फ डॉली की मौत के बाद शहरवासियों का गुस्सा उफान पर है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:16 AM (IST)
संजय की मौत को लेकर फूटा शहरवासियों का गुस्सा
संजय की मौत को लेकर फूटा शहरवासियों का गुस्सा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सांडों की लड़ाई में जान गंवाने वाले फोटोग्राफर संजय उर्फ डॉली की मौत के बाद शहरवासियों का गुस्सा उफान पर है। शहरवासियों ने इस हादसे के लिए सीधे तौर पर प्रशासनिक व नगर परिषद अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उपायुक्त यशेंद्र सिंह के नाम ज्ञापन भी सौंपा है। विभिन्न संगठनों के लोग एकत्रित होकर जिला सचिवालय पहुंचे तथा मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराने व उनकी पत्नी को नौकरी दिलाने की मांग की है।

25 लाख रुपये दिया जाए मुआवजा: श्याम बहादुर सेवा मंडल, होप क्लब, व्यापार मंडल वर्किंग कमेटी सहित अन्य संगठनों के लोग एकत्रित होकर जिला सचिवालय पहुंचे। इनके साथ मृतक संजय के दोनों बेटे नकुल व आयुष भी थे। उपायुक्त के नाम एसडीएम रविद्र यादव को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि कैसे दो सांडों की लड़ाई में युवक संजय को अपनी जान गंवानी पड़ी। संजय की मौत का जिम्मेदार सीधे तौर पर नगर परिषद के अधिकारियों को ठहराया गया है और उनपर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई। इसके अतिरिक्त मांग रखी गई है कि शहर की सड़कों से बेसहारा पशुओं को पकड़ा जाए ताकि किसी और घर का चिराग इस तरह न बुझे। मौजूद लोगों ने मृतक संजय के परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने तथा उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में एडवोकेट सुनील भार्गव, सचिन कुमार, भगवान दास, घनश्याम भालिया, रविद्र खंडेलवाल, शिव कुमार, दीपक कुमार, हरीश अनेजा, शिवकुमार, आशु सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

एसडीएम बोले, नौकरी के लिए करेंगे प्रयास: ज्ञापन लेने के पश्चात एसडीएम रविद्र यादव ने पांच-छह लोगों को अपने कार्यालय में बुलाया तथा मृतक संजय के बेटे नकुल व आयुष से भी बातचीत की। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि मृतक संजय की पत्नी की नौकरी को लेकर वह प्रयास करेंगे तथा उनके एक बच्चे की स्कूल फीस भी माफ कराएंगे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सड़कों से बेसहारा पशुओं को हटाने के लिए काम शुरू होगा।

फोटोग्राफर एसोसिएशन ने भी सौंपा ज्ञापन: रेवाड़ी फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से भी फोटोग्राफर संजय कुमार की मौत पर रोष जाहिर किया गया है। प्रधान राजेंद्र कुमार, मनोज कुमार, चमन शर्मा, प्रदीप गुलाटी, नवीन व हंसराज आदि एसोसिएशन सदस्यों ने नगराधीश संजीव कुमार को उपायुक्त यशेंद्र सिंह के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि संजय अपने परिवार का अकेला कमाने वाला सदस्य था। नगर परिषद की लापरवाही से हंसता खेलता परिवार उजड़ गया है। शहर की सड़कों पर बेसहारा पशु बेलगाम होकर घूम रहे हैं। ये आगे भी किसी की जान छीन सकते हैं। फोटोग्राफर एसोसिएशन की तरफ से मृतक संजय कुमार के परिवार के लिए आर्थिक मदद की मांग की गई है। इसके अतिरिक्त शहर की सड़कों से बेसहारा पशुओं को पकड़ा जाए तथा दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए यह मांग भी जोर शोर से उठाई गई है।

chat bot
आपका साथी