सीएम की लंबित घोषणाओं को जल्द पूरा कराएं

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री घोषणाओं को जल्दी पूरा किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 06:57 PM (IST)
सीएम की लंबित घोषणाओं को जल्द पूरा कराएं
सीएम की लंबित घोषणाओं को जल्द पूरा कराएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाएं संबंधित अधिकारी जल्द पूरा करवाएं। सोमवार को लघु सचिवालय सभागार में सीएम घोषणाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने बताया कि जिले में मुख्यमंत्री की 187 घोषणाएं हैं, जिनमें से 108 पर कार्य पूरा हो चुका है। 63 कार्य प्रगति पर हैं, 7 कार्य नान फिजीबल हैं तथा 9 कार्य लंबित हैं। उन्होंने हरियाणा राज्य परिवहन के महाप्रबंधक को रेवाड़ी में बनने वाले नए बस स्टैंड के निर्माण कार्य के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए। इस पर महाप्रबंधक नवीन शर्मा ने जानकारी दी कि प्रस्तावित जगह पर जिन लोगों के मकान बने हैं, उनका असेसमेंट लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने राजकीय महिला महाविद्यालय बावल व जाटूसाना के भवन निर्माण के बारे में जानकारी मांगी। धवाना व बोहतवास अहीर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के लिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। एडीसी ने बावल में ईएसआइ अस्पताल, एम्स, रेवाड़ी शहर के चौकों का सुंदरीकरण, नगरपरिषद रेवाड़ी द्वारा 10 करोड़ के विकास कार्य, सोलहराही का जीर्णोद्वार, हैफेड द्वारा स्थापित होने वाली फ्लोर मिल के कार्यो की समीक्षा भी की। एडीसी ने कहा कि सभी संबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि सीएम घोषणा से जुड़े प्रोजेक्ट जिलास्तर पर लंबित नहीं होने चाहिए। इसके लिए लगातार मुख्यालय के संपर्क में रहें।

बैठक में एसडीएम रेवाड़ी रविद्र यादव, एसडीएम कोसली एवं डीडीपीओ कुशल कटारिया, नगर परिषद ईओ अभय सिंह, नगर पालिका सचिव धारूहेड़ा समयपाल, राजकीय महाविद्यालय बावल के प्रिसिपल डा. अर्जुन, बावल कालेज के प्रो. राजेश बंसल, राजकीय महिला महाविद्यालय रेवाडी के प्रो. बलबीर, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सचिन भाटी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी