प्रतियोगिता के समापन पर प्रतिभागिता सम्मानित

राव निहाल सिंह पब्लिक स्कूल दड़ौली में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:42 PM (IST)
प्रतियोगिता के समापन पर प्रतिभागिता सम्मानित
प्रतियोगिता के समापन पर प्रतिभागिता सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: राव निहाल सिंह पब्लिक स्कूल दड़ौली में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया है। प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक राय सिंह यादव और प्राचार्या सरिता यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। इस दौरान 100मीटर, 200 मीटर, 400मीटर, 800 मीटर और 1500 मीटर दौड़ तथा लंबी कूद, ऊंची कूद, शाटपुट और 400 मीटर रिले दौड़ आयोजित की गई, जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। लड़कों की रिले दौड़ में शेखर सदन प्रथम, टैगोर सदन द्वितीय और रमन सदन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लड़कियों की रिले दौड़ में रमन सदन प्रथम, बोस सदन द्वितीय और शेखर सदन तृतीय स्थान पर रहा। प्रतियोगिता के समापन पर विद्यालय के निदेशक राय सिंह यादव और प्राचार्या सरिता यादव ने विजेता खिलाडि़यों को पदक पहनाकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। पशुपालक उठाएं विभागीय योजनाओं का लाभ

संवाद सहयोगी, कोसली: पशुपालन विभाग ने पशुपालकों से प्रदेश सरकार द्वारा पशुपालन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया है। पशुपालन एवं डेयरी विभाग की एसडीओ डा. अनिता यादव ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों को पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है। सरकार ने अब फैसला लिया है कि यह ऋण किस्तों की बजाय लाभार्थी को एकमुस्त दिया जाएगा। साथ ही अब पशुओं का बीमा करवाना भी जरूरी नहीं है। उन्होंने बताया कि अब तक कोसली उपमंडल में 278 पशु पालकों ने क्रेडिट कार्ड बनवाकर योजना का लाभ उठाया है।

एसडीओ ने किसानों से आह्वान किया कि वह अपने नजदीकी पशु अस्पताल पर जाकर पशु किसान क्रेडिट योजना का लाभ उठाएं तथा अपने आसपास के लोगों को इन योजनाओं के बारे में प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि अस्पताल में सारे कागजात भरवाने में विभाग उनकी मदद करेगा तथा प्रार्थी को क्षेत्र के नजदीकी बैंक में जाकर आवेदन जमा करवाना होगा।

उन्होंने बताया कि पशु किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए किसान अपने साथ बैंक प्रारूप अनुसार आवेदन फार्म, केवाईसी पहचान के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आइडी और बैंक के अनुसार अन्य जरूरी दस्तावेज साथ लेकर आएं।

chat bot
आपका साथी