युवा महोत्सव को लेकर तैयारियों में जुटे प्रतिभागी

विभिन्न कॉलेजों में युवा महोत्सव क ो लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 07:10 PM (IST)
युवा महोत्सव को लेकर तैयारियों में जुटे प्रतिभागी
युवा महोत्सव को लेकर तैयारियों में जुटे प्रतिभागी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : विभिन्न कॉलेजों में युवा महोत्सव क ो लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) रोहतक से संबद्ध कॉलेज जहां कंवाली स्थित श्रीकृष्ण राजकीय महाविद्यालय में 28 से 30 अक्टूबर तक जुटेंगे, वहीं मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आइजीयू) का युवा महोत्सव 14 नवंबर से आइजीयू में आरंभ होगा। एमडीयू की ओर से आयोजित होने वाले क्षेत्रीय युवा महोत्सव में रेवाड़ी के साथ महेंद्रगढ़ जिले के स्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। इस महोत्सव में इस बार रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ के अलावा चरखी दादरी के भी कॉलेज के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन था। कितने कॉलेज हिस्सा लेंगे, यह बुधवार के बाद ही पता चल पाएगा। प्रतिभागी कॉलेजों की संख्या और प्रतिभागिता की स्थिति के आधार पर मंच तैयार करने का काम और अन्य तैयारियां एक दो दिन में आरंभ हो जाएंगी। पिछले साल भी एमडीयू का क्षेत्रीय युवा महोत्सव इसी कॉलेज में हुआ था। इसमें केएलपी पीजी कॉलेज ओवरऑल चैंपियन बना था।

दोनों ही प्रतियोगिताओं में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न कॉलेजों में विद्यार्थी अपना अभ्यास कर रहे हैं। अधिकांश कॉलेजों में जहां प्रतिभा खोज प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभागियों की फाइनल सूची तैयार करने के बाद दिनभर अभ्यास में जुट गए हैं, वहीं कुछ कॉलेज अभी प्रतिभागियों की अंतिम सूची तैयार करने में जुटे हैं। गुरावड़ा की छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा:

राजकीय महिला महाविद्यालय गुरावड़ा में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। ¨प्रसिपल सुदर्शन कौर ने प्रतियोगिताओं का उद्घाटन किया। भारती यादव के मंच संचालन में छात्राओं ने 'हम सब का एक सपना नशा मुक्त समाज और देश अपना' संदेश विषय पर नृत्य, गीत, काव्यपाठ, नाटक, हरियाणवी नृत्य आदि प्रस्तुत किए। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं का युवा महोत्सव के लिए चयन किया जाएगा। कार्यक्रम में जेपी ¨सह, सिधांशु, सुशीलदत्त, अजय कुमार, दीपक कुमार, विकास, मनीषा, नरेश कुमार, नंदवीर, पूनम, नंदराम सहित समस्त स्टाफ सदस्यों ने विभिन्न प्रभार संभाले।

chat bot
आपका साथी