Rewari: स्टांप वेंडर संग साजिश रच सात दिन में दो बार बेची एक ही जमीन, गुरुग्राम के व्यक्ति से ठगे 1.20 करोड़

रेवाड़ी के एक गांव से हैरान करने वाला मामला सामने आया हैजहां एक आरोपितों ने सात दिनों में एक ही जमीन को दो लोगों को बेच दिया। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब गुरुग्राम के एक व्यक्ति ने पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 29 May 2023 08:52 AM (IST) Updated:Mon, 29 May 2023 08:52 AM (IST)
Rewari: स्टांप वेंडर संग साजिश रच सात दिन में दो बार बेची एक ही जमीन, गुरुग्राम के व्यक्ति से ठगे 1.20 करोड़
स्टांप वेंडर संग साजिश रच सात दिन में दो बार बेची एक ही जमीन।

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। रेवाड़ी के गांव जड़ता स्थित 29 कनाल और 7 मरला जमीन को कुछ लोगों ने एक ही सप्ताह में 2 लोगों को बेच दी। गुरुग्राम के एक व्यक्ति ने पांच लोगों पर एक करोड़ 20 लाख रूपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए धारूहेड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गुरुग्राम के बादशाहपुर के रहने वाले बलबीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि गांव जड़थल के रहने वाले विक्रम सिंह से जान पहचान थी। विक्रम सिंह एक दिन उसके पास आया और बताया कि उनके गांव में जमीन बिकाऊ है।

इसके बाद बलबीर सिंह उसके साथ गांव में जमीन देखने चला गया। यहां विक्रम का साथी चेतन चौहान भी आ गया। जमीन पसंद आने पर बलबीर सिंह ने विक्रम और चेतन के साथ 1 करोड़ 20 लाख रुपये में दोनों सौदा तय कर लिया।

स्टांप वेंडर  के साथ मिलकर रची साजिश

सौदा तय होने के बाद बलबीर सिंह 6 जनवरी 2021 को अपनी पत्नी को लेकर तहसील में पहुंच गए और दो लाख 38 हजार रुपये के स्टांप भी खरीद लिए। यहां विक्रम सिंह और चेतन चौहान ने स्टांप वेंडर प्रदीप अग्रवाल के साथ मिलकर साजिश रची और कहा कि बयनामा करने में एनओसी की जरूरत पड़ेगी।

इसके 2 दिन बाद एक साजिश के तहत आरोपियों ने बयनामा कराने की बजाए उसकी पत्नी के नाम इकरार नामा कर दिया और मौके पर जमीन का कब्जा भी दे दिया, लेकिन एक सप्ताह बाद ही गुरुग्राम की रहने वाले कविता यादव नाम की एक महिला को 13 जनवरी को इस जमीन को बेच दिया गया।

एसपी के आदेश के बाद पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

बकायदा इसका बयनामा भी कर दिया। जैसे ही इसके बारे में बलबीर को पता चला तो उसने आरोपियों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वह फरार हो गए। इसके बाद बलबीर ने संबंधित थाना में शिकायत दी, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया।

एसपी के आदेश पर अब धारूहेड़ा थाना पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी