एसआइटी के रडार पर शिक्षा विभाग का अधिकारी

जागरण संवाददाता रेवाड़ी नायब तहसीलदार पेपर लीक मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे पूरी साजिश की परते खुलती जा रही है। रेवाड़ी पुलिस द्वारा परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र बाहर पहुंचने वाले अधीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है तथा पूछताछ में इस पूरे खेल के सूत्रधार का नाम भी सामने आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 06:29 AM (IST)
एसआइटी के रडार पर शिक्षा विभाग का अधिकारी
एसआइटी के रडार पर शिक्षा विभाग का अधिकारी

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी

नायब तहसीलदार पेपर लीक मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे पूरी साजिश की परतें खुलती जा रही है। रेवाड़ी पुलिस द्वारा परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र बाहर पहुंचने वाले अधीक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। केंद्र अधीक्षक से पूछताछ में इस पूरे खेल के सूत्रधार का नाम भी सामने आ गया है। आरोपित शिक्षा विभाग का अधिकारी बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा अभी इस सूत्रधार के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी जा रही है, लेकिन यह तय है कि शिक्षा विभाग के इस अधिकारी की गिरफ्तारी भी शीघ्र होगी।

दिनेश ने की थी पेपर आउट की डील

पेपर लीक मामले में आरोपित हिसार के गांव बास खुर्द निवासी दिनेश द्वारा शिक्षा विभाग के एक अधिकारी से पेपर आउट कराने की डील की गई थी। इस अधिकारी द्वारा पेपर आउट करने की जिम्मेदारी केंद्र अधीक्षक जसबीर को सौंपी गई तथा इसकी एवज में पैसे भी दिए गए थे। पेपर आउट होने तथा परीक्षार्थी तक पहुंचाने की पूरी योजना सफल होने के बाद और भी रकम देने का वादा किया गया था। पुलिस को पेपर आउट कराने वाले इस अधिकारी के बारे में कई अहम जानकारियां भी मिली है। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपित पहले भी पेपर आउट कराने में शामिल हो सकता है, परंतु इसका पता आरोपित की गिरफ़्तारी के बाद ही सामने आ सकता है। पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे ही है।

chat bot
आपका साथी