रामपुरा में 33केवी पावर हाउस का शुभारंभ

स्थानीय लोगों की मांग पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रामपुरा में 33केवी पावर हाउस बनाने की सिफारिश की थी। उसके बाद से ही पिछले कई माह से पावर हाउस बनाने का कार्य किया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 07:08 PM (IST)
रामपुरा में 33केवी पावर हाउस का शुभारंभ
रामपुरा में 33केवी पावर हाउस का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव रामपुरा में नवनिर्मित 33केवी पावर हाउस का शुक्रवार को बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता पीके चौहान ने शुभारंभ किया। इस पावर हाउस के शुरू होने से करीब एक दर्जन कालोनी व मोहल्ले के लोगों को लाभ मिलेगा। उनके साथ कार्यकारी अभियंता बीके रंजन, एसडीओ विकास कुमार, एसडीओ जतिन, एसडीओ विपिन यादव, कनिष्ठ अभियंता प्रवीन कुमार आदि मौजूद रहे। स्थानीय लोगों की मांग पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रामपुरा में 33केवी पावर हाउस बनाने की सिफारिश की थी। उसके बाद से ही पिछले कई माह से पावर हाउस बनाने का कार्य किया जा रहा था। निगम के अधीक्षण अभियंता पीके चौहान ने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए निगम की ओर से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। आगे भी उनका प्रयास रहेगा कि लोगों को बेहतर सेवाएं मिलें।

220 केवी झज्जर रोड पावर से आती थी बिजली:

33केवी रामपुरा पावर हाउस शुरू होने से विकास नगर, कुतुबपुर, गुलाबी बाग, रामपुरा, राव तुलाराम विहार, सती कालोनी, नाईवाली चौक, नारनौल रोड, लक्ष्मी नगर आदि कालोनी व मोहल्लों के लोगों को राहत मिलेगी। पहले इन कालोनी व मोहल्लों में झज्जर रोड स्थित 220केवी पावर हाउस से बिजली की सप्लाई होती थी। इस पावर हाउस पर दबाव अधिक होने के कारण अक्सर फाल्ट की समस्याएं होती थीं जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना का सामना करना पड़ता था। अब लोगों को फाल्ट आदि की समस्याएं से निजात मिल गई है।

------------

केंद्रीय मंत्री का गांव है रामपुरा:

रामपुरा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का गांव है। वहीं सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल ने इस गांव को गोद लिया हुआ है। रामपुरा गांव पर पिछड़ेपन का दाग लगा हुआ था लेकिन अब तेजी से इस गांव में विकास कार्य हो रहे हैं। सड़क, सीवर से लेकर अन्य कई बड़ी परियोजनाओं से गांव की तस्वीर बदली है।

chat bot
आपका साथी