फर्जी ई-वे बिल बनाकर 3.88 करोड़ का फर्जीवाड़ा

गुड्स एंड सर्विस टैक्स जीएसटी में फर्जीवाड़े के आए दिन मामले सामने आ रहे है। शहर के कायस्थवाड़ा निवासी एक व्यवसायी ने ई-वे बिल में फर्जीवाड़ा कर 3 करोड़

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 07:22 PM (IST)
फर्जी ई-वे बिल बनाकर 3.88 करोड़ का फर्जीवाड़ा
फर्जी ई-वे बिल बनाकर 3.88 करोड़ का फर्जीवाड़ा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गुड्स एंड सर्विस टैक्स जीएसटी में फर्जीवाड़े के आए दिन मामले सामने आ रहे हैं। शहर के कायस्थवाड़ा निवासी एक व्यवसायी ने ई-वे बिल में फर्जीवाड़ा कर 3 करोड़ 88 लाख रुपये की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपित अनिल गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया तथा अदालत से दो दिन के रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने बताया कि मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी अनिल गुप्ता का सिगरेट खरीदने व बेचने का व्यवसाय है तथा हरियाणा के अतिरिक्त दिल्ली व अन्य शहरों में सामान सप्लाई होती है। आरोपित ने फर्जीवाड़ा कर माल सप्लाई करते समय ई-वे बिल में ट्रक की जगह मोटरसाइकिल, टेंपो व अन्य वाहनों को नंबर दर्शाए हुए हैं। माल सप्लाई में आरोपित द्वारा करीब तीन करोड़ 88 लाख रुपये की गड़बड़ी की गई है। जांच के बाद फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद गुड्स एंड सर्विस टैक्स के सहायक आयुक्त की ओर से माडल टाउन थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपित को पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर लिया है।

chat bot
आपका साथी