नौकरी का झांसा देकर ठगी का आरोपित काबू

बेरोजगार युवाओं को अलवर के वन विभाग में वन मित्र के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने के मामले में बावल थाना पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान जिला महेंद्रगढ़ के गांव खोड़ निवासी आकाश के रूप में हुई है। पुलिस को इस मामले में अन्य आरोपितों की भी तलाश है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 03:21 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2019 03:21 PM (IST)
नौकरी का झांसा देकर ठगी का आरोपित काबू
नौकरी का झांसा देकर ठगी का आरोपित काबू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बेरोजगार युवाओं को अलवर के वन विभाग में वन मित्र के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने के मामले में बावल थाना पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जिला महेंद्रगढ़ के गांव खोड़ निवासी आकाश के रूप में हुई है। पुलिस को इस मामले में अन्य आरोपितों की भी तलाश है। आरोपित को पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है।

शिकायत में बावल निवासी रिकू ने कहा था कि उसकी पहचान जिला गुरुग्राम के गांव नरसिंहपुर खांडसा निवासी नरेश कुमार उर्फ सुभाष से हो गई थी। नरेश अपने आपको वन विभाग अलवर में ऊंचे पद पर कार्यरत बताता था। नरेश ने बताया था कि वन विभाग में वन मित्र के 40 पद रिक्त है तथा उन पर नियुक्ति होनी है। आरोपी के साथ जिला महेंद्रगढ़ के गांव खोड़ निवासी आकाश, शाहजहांपुर के गांव चौबारा निवासी मंजीत, वन विभाग में कार्यरत कप्तान व एक महिला भी इस गिरोह में शामिल थे। आरोपितों ने नौकरी लगाने का झांसा देकर उससे मार्च व अप्रैल माह में 2 लाख 30 हजार रुपये ले लिए। 27 मई को आरोपियों ने उन्हें एक सूची भी दिखाई तथा बताया कि 31 लोगों का चयन वन मित्र पद पर हो गया है। सूची पर डीएफओ कार्यालय अलवर की मोहर भी लगी हुई थी। जब वे अलवर वन विभाग के कार्यालय में पहुंचे तो पता लगा कि इस पर कोई नियुक्ति नहीं हुई है। उन्होंने आरोपितों से बात की तो और पैसे की डिमांड कर दी गई। आरोपियों ने रिकू के अतिरिक्त अन्य कई युवकों से भी ठगी की थी। इन युवाओं से भी हुई थी ठगी

शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपितों ने रिकू के अतिरिक्त महेंद्र गांव बारडा निवासी रितिक, झीगावन निवासी मनोज, सुंदरह निवासी प्रदीप, बावल निवासी नीरू, तिहाड़ा निवासी अभिषेक, पावटी निवासी अमन, रानौली निवासी मोहित, तिहाड़ा निवासी संदीप व सूरज, किशनपुर निवासी टिकू, बावल निवासी सोनू, माजरी खोला निवासी पंकज व विक्रम, काकरा बलडोद निवासी सज्जन से भी लाखों रुपये की ठगी की है। पुलिस ने रिकू की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। आरोपित आकाश को पुलिस ने बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी