शीघ्रता से शुरू किया जाए बाइपास निर्माण कार्य: ओमप्रकाश यादव

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शनिवार को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में दक्षिणी हरियाणा विशेषकर रेवाड़ी व नारनौल से गुजरते हुए नांगल चौधरी लॉजिस्टिक हब तक जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण को लेकर अधिकारियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 10:06 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 06:16 AM (IST)
शीघ्रता से शुरू किया जाए बाइपास निर्माण कार्य: ओमप्रकाश यादव
शीघ्रता से शुरू किया जाए बाइपास निर्माण कार्य: ओमप्रकाश यादव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शनिवार को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में दक्षिणी हरियाणा विशेषकर रेवाड़ी व नारनौल से गुजरते हुए नांगल चौधरी लॉजिस्टिक हब तक जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से उन्होंने प्रोजेक्ट से संबंधित विभिन्न जानकारियां ली। उन्होंने रेवाड़ी शहर के बाइपास व नारनौल शहर के बाईपास निर्माण कार्य को सभी औपचारिकताएं पूरी कर जल्द निर्माण के निर्देश दिए तथा जमीन अधिग्रहण की मुआवजा राशि भी जल्द से जल्द वितरित करने के आदेश दिए।

राज्यमंत्री ने कहा कि नांगल चौधरी लॉजिस्टिक हब को जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग नारनौल के विभिन्न गांवों के किसानों के खेतों से बीच से होकर गुजरेगा। इससे किसानों की जमीन राजमार्ग के दोनों ओर बंट जाएगी। इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि किसान को एक छोर से दूसरे छोर तक अपने खेतों में पानी ले जाने के लिए राजमार्ग के नीचे पाइप लाइन बिछाने के लिए उपायुक्त जगह पर बॉक्स लगाए जाएं ताकि किसानों को खेतों की सिचाई करने में कोई दिक्कत न आए।

उन्होंने कहा कि नारनौल क्षेत्र में पानी की बहुत किल्लत है और किसान बड़ी मुश्किल से टयूबवैल लगवा पाता है और कहीं-कहीं ही पानी मिल पाता है। इसलिए पाईप लाइन क्रॉस करने के लिए बॉक्स की विशेष आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की सुविधा के लिए अंडरपास व उपयुक्त जगहों पर पुल व ओवरब्रिज का निर्माण करवाया जाए। इस अवसर पर उन्होंने आम नागरिकों की समस्याएं भी सुनीं और मौके पर मौजूद अधिकारियों को उनका निवारण करने के निर्देश दिए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने निर्देश दिए कि वे राजमार्ग के निर्माण कार्य को तय सीमा में पूरा करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एडीसी प्रदीप दहिया, एसडीएम रेवाड़ी रविद्र यादव, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीके कौशिक, एसडीओ पीडब्ल्यूडी अदित्य देशवाल, सुरेन्द्र कुमार, आरएन अहलावत, सुरेंद्र, आस मोहम्मद एसडीओ, रामपाल यादव विशेष तौर पर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी