लोगों की मदद के लिए दान करें रक्त: डीडीपीओ

माडल टाउन स्थित बाल भवन में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजबीर खुंडिया ने किया। मुख्य अतिथि ने रक्तदाताओं का हौसला बढाते हुए कहा कि रक्त बहुत बहुमूल्य है और इसका कोई दूसरा विकल्प नहीं है। एक व्यक्ति की रक्त ही जरूरत के समय दूसरे व्यक्ति के काम आता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 07:19 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 07:19 PM (IST)
लोगों की मदद के लिए दान करें रक्त: डीडीपीओ
लोगों की मदद के लिए दान करें रक्त: डीडीपीओ

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में शुक्रवार को आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजबीर खुंडिया ने किया।

उन्होंने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्त बहुत बहुमूल्य है और इसका कोई दूसरा विकल्प नहीं है। एक व्यक्ति की रक्त ही जरूरत के समय दूसरे व्यक्ति के काम आता है। इसलिए रक्त के महत्व को समझते हुए हमे समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने रक्तदाताओं को बैज लगाए और उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। दुर्घटनाओं व बीमारियों के कारण आज रक्त की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है इसके लिए युवाओं को रक्तदान के लिए हमेशा आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर को कोई नुकसान नहीं होता बल्कि रक्तदान करने से हमारे शरीर में नया रक्त बनता है जिससे शरीर की कोशिकाएं तेजी से विकसित होती है। यह शरीर के अंदर जल्द से जल्द पूरा हो जाता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को तीन माह में एक बार रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। इस अवसर पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, ब्लड बैंक से डा. नीतू ¨सह तथा रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी