लॉटरी का झांसा देकर पूर्व सैन्य अधिकारी से 49 लाख की ठगी

शातिर ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे है। गांव बेरली निवासी सेना के पूर्व अधिकारी को शातिर ठगों ने करोड़ों रुपये की लॉटरी का लालच देकर लाखों रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 05:04 PM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 05:04 PM (IST)
लॉटरी का झांसा देकर पूर्व सैन्य अधिकारी से 49 लाख की ठगी
लॉटरी का झांसा देकर पूर्व सैन्य अधिकारी से 49 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शातिर ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे है। गांव बेरली निवासी सेना के पूर्व अधिकारी को शातिर ठगों ने करोड़ों रुपये की लॉटरी का लालच देकर लाखों रुपये ठग लिए। पूर्व सैन्य अधिकारी को न तो लॉटरी के पैसे मिले और नहीं शातिर ठगों द्वारा टैक्स के नाम पर जमा कराई गई राशि वापस मिली। पीड़ित ने जाटूसाना थाना पुलिस को मामले की शिकायत दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव बेरली कलां निवासी बनवारी लाल ने कहा है कि वह सेना से जूनियर कमीशन ऑफिसर (जेसीओ) पद से सेवानिवृत्त हैं। मार्च में उनके पास एक व्यक्ति का कॉल आया, जिसने बताया कि उनकी पांच करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है। यह पैसे लेने के लिए उन्हें उनके बैंक खाते में कुछ पैसे जमा कराने होंगे। लालच में आकर बनवारी लाल ने शातिर ठगों द्वारा बताए गए खातों पैसे जमा कराने शुरू कर दिए। आरोपित बार-बार लालच देकर उनसे अलग-अलग बैंक खातों में पैसे जमा कराते रहे तथा करीब 49 लाख रुपये जमा करा लिए। लाखों रुपये जमा कराने के बाद उन्हें लॉटरी के पैसे नहीं मिले तो ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने पुलिस से आरोपितों के मोबाइल नंबर व बैंक में पैसे जमा कराने संबंधित जानकारियां भी पुलिस को दी है। जाटूसाना थाना पुलिस ने बनवारी लाल की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी