कानूनी साक्षरता सप्ताह के तहत हुए विभिन्न कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के विभिन्न स्कूलों में कानूनी साक्षरता सप्ताह का आयोजन किया गया। कार्य

By Edited By: Publish:Sun, 01 Feb 2015 01:03 AM (IST) Updated:Sun, 01 Feb 2015 01:03 AM (IST)
कानूनी साक्षरता सप्ताह के तहत हुए विभिन्न कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के विभिन्न स्कूलों में कानूनी साक्षरता सप्ताह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गई।

स्थानीय आरडीएस पब्लिक ग‌र्ल्स कालेज में कानूनी साक्षरता शिविर के तहत पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के तहत पोस्टर मेकिंग में नीतू प्रथम, ज्योति द्वितीय व निशा को तृतीय स्थान मिला। कार्यक्रम प्रभारी पूनम भोला व राजकौर ने छात्राओं को प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान छात्राओं को सड़क सुरक्षा की भी जानकारी दी। प्राचार्या प्रमोद यादव ने बताया कि वाहन को तेज स्पीड व वाहन पर ओवरलोडिंग नही करनी चाहिए। उन्होंने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

बेटी बचाओ का संदेश दिया

बनीपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कानूनी साक्षरता के तहत सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीजेएम अनमोल सिंह नागर थे। उन्होंने विद्यार्थियों को बेटी बचाओ का संदेश देते हुए कहा कि आज बेटा-बेटी में कोई फर्क नही समझा जाता। उन्होंने छात्रों को राष्ट्रीय प्रतीकों का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में छात्रा रितू व दीपिका ने कन्या भू्रण हत्या विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर सतबीर सिंह, हरिराम, कृष्ण कुमार, बिजेंद्र कुमार, भीम सिंह आदि मौजूद थे।

गांवों में निकाली रैली

आरामनगर स्थित हिंदू सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सात गांवों में रैली का आयोजन किया गया। प्राचार्य कमलजीत सिंह ने बताया कि 30 विद्यार्थियों की सात टीमें रैली के लिए रवाना की गई। विद्यार्थियों ने रैली के दौरान आरामनगर, कनुका, बेरवाल, बधराना, कुंडल, राजियाकी, प्राणपुरा गांवों का भ्रमण किया। इस अवसर पर मुलतान सिंह, करतार सिंह, जितेंद्र, सुशील, सतीश, सुनीता, मीरा कुमारी, सुरेंद्र सिंह, इंद्रजीत सिंह सहित स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी