यमुनानगर में आज उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक का दौरा, जानिए क्‍या है वजह

यमुनानगर में उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक सोमवार को रेलवे वर्कशाप का दौरा करेंगे। फटकार से बचने के लिए क्वार्टरों व सड़कों को चमकाया गया है। वहीं रेलवे कालोनी के लोग महाप्रबंधक के सामने अपनी समस्‍याओं को रख सकते हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:28 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:28 AM (IST)
यमुनानगर में आज उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक का दौरा, जानिए क्‍या है वजह
उत्‍तर रेलवे के महप्रबंधक यमुनानगर वर्कशाप आएंगे।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। उत्तर रेलवे के दिल्ली महाप्रबंधक 25 अक्टूबर को रेलवे वर्कशाप का निरीक्षण करेंगे। उनके आगमन को लेकर वर्कशाप में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। वह विशेष ट्रेन से रेलवे स्टेशन जगाधरी वर्कशाप पर पहुंचेंगे। जहां से वर्कशाप में पहुंचेंगे। वह वर्कशाप में एक कैंटीन का भी उद्घाटन करेंगे। इस कैंटीन के खुलने से रेलवे कर्मचारियों को काफी फायदा होगा। क्योंकि उन्हें खाने-पीने का सामान वर्कशाप में ही सस्ती दर पर उपलब्ध हो सकेगा।

वर्कशाप को चमकाने में जुटे कर्मचारी

महाप्रबंधक के आगमन को लेकर रेलवे वर्कशाप को पूरी तरह से चमकाया जा रहा है। कई दिनों से वर्कशाप के अलावा रेलवे कालोनी में साफ सफाई का कार्य चल रहा है। टूटी सड़कों के गड्ढों को भरा जा रहा है। जो सड़कें ज्यादा खराब थी उन्हें नए सिरे से बना दिया गया है। महाप्रबंधक की नजरें इनायत बनी रहें इसके लिए अधिकारी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसलिए कर्मचारियों से दिनरात काम लिया जा रहा है। जहां-जहां से महाप्रबंधक निकलेंगे वहां-वहां दीवारों पर पेंट किया गया है।

रेलवे कालोनी को भी चमकाया

रेलवे कालोनी जिसमें हजारों की संख्या में रेलवे कर्मचारी रहते हैं उसमें भी सफाई की गई है। कालोनी की हालत काफी खस्ता है। क्वार्टर पुराने हैं। जिनमें बरसात होने पर पानी टपकता है। कालोनी के खाली प्लांटों व सड़कों किनारे हर समय झाड़ियां खड़ी रहती थी उन्हें भी महाप्रबंधक के आने से पहले ही काट दिया गया। इतना ही नहीं क्वार्टरों की मरम्मत के लिए कर्मचारी रेलवे अधिकारियों के आगे पीछे चक्कर काटते रहते थे अब उनकी भी मरम्मत कर दी गई है।

लोग मिल सकते हैं अपनी समस्याओं को लेकर

रेलवे कालोनी में रहने वाले लोग अपनी समस्याओं को लेकर महाप्रबंधक से मिल सकते हैं। कालोनी में रहने वाले कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कालोनी में कोई सुविधा नहीं मिल रही। क्वार्टरों की छतों से पानी टपकता है। नालियों की सफाई नहीं होती। सुरक्षा के नाम पर रेलवे कालोनी में कुछ भी नहीं है। काफी समय से लोग यहां सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग कर चुके हैं। क्योंकि रेलवे कालोनी में कई बार चेन स्नेचिंग, हत्या व मारपीट जैसी वारदात हो चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी