Tokyo Olympics: हॉकी कप्तान रानी रामपाल की शादी को लेकर पिता ने कही बड़ी बात, जानिए कब होंगे हाथ पीले

ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रदर्शन की हर कोई सराहना कर रहा है। कप्‍तान रानी रामपाल के पिता ने कहा कि बेटियों का कुरुक्षेत्र में भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा। वहीं रानी की शादी की बात को लेकर बड़ा बयान दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 08:15 AM (IST)
Tokyo Olympics: हॉकी कप्तान रानी रामपाल की शादी को लेकर पिता ने कही बड़ी बात, जानिए कब होंगे हाथ पीले
10 अगस्‍त को लौटेगी भारतीय महिला हॉकी टीम।

कुरुक्षेत्र(शाहाबाद), [जतिंद्र सिंह चुघ]। ओलिंपिक से लौटने पर कुरुक्षेत्र में तीनों बेटियों का भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा। भारतीय हॉकी टीम में कुरुक्षेत्र के शाहाबाद की तीन बेटियां कप्‍तान रानी रामपाल, नवजोत और नवनीत खेल हैं। 10 अगस्‍त को टीम वापस आएगी। वहीं, रानी रामपाल के पिता ने बेटी की शादी के सवाल पर भी प्रतिक्रिया दी।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्‍तान रानी के पिता रामपाल ने कहा कि बेटी रानी 26 वर्ष की हुई है और उस पर शादी का कोई दबाव नहीं है। रानी बेटी नहीं बल्कि बेटा है रानी जब तक चाहे अपनी इच्छा के अनुसार खेले। उन्होंने कहा कि रोटियां तो सारी उम्र बनानी हैं इसलिए अभी देश के लिए खेलना चाहिए और देश के लिए करना चाहिए।

रानी अपने जुनून और जिद से इतिहास रच रही

उन्होंने कहा कि उनके मन में रानी को खिलाड़ी बनाने का जुनून था और गरीबी का पहाड़ भी था। लेकिन उनके जुनून व रानी की जिद और कोच बलदेव सिंह के प्रशिक्षण से रानी आज ओलंपिक के नए इतिहास तक पहुंची है। कप्तान रानी की माता राममूर्ति ने कहा कि बेटी के आने पर उसके लिए राजमा-चावला व ठंडी खीर का पकवान बनाया जाएगा।

10 अगस्त को लौटेंगी बेटियां, होगा भव्य स्वागत

मैच के चलते नवनीत कौर और नवजोत कौर के घर पर भी पड़ोसियों की भीड़ लगी रही। नवनीत के पिता बूटा सिंह और नवजोत के पिता ने भी उनके खेल की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बेटियों ने इस मैच में पसीना बहाया वह सराहनीय है। शाहाबाद लौटने पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेटियों का स्वागत उसी तरह से किया जाएगा, जैसे पदक विजेता का होता है। वह 10 अगस्त को वापस आ जाएंगी। परिवार के साथ-साथ पूरा शाहाबाद और प्रदेश उनके स्वागत के लिए तैयार है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी