कॉलेज में तीन दिन और कर सकेंगे दाखिले के लिए आवेदन, 24 तक बढ़ी पंजीकरण की तिथि

उच्च शिक्षण संस्थानों की स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए पंजीकरण को तीन दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। अब 24 सितंबर तक विद्यार्थी प्रवेश के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। कॉलेज में दाखिला लेने के इच्‍छुक विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 07:37 PM (IST)
कॉलेज में तीन दिन और कर सकेंगे दाखिले के लिए आवेदन, 24 तक बढ़ी पंजीकरण की तिथि
कॉलेज में दाखिला लेने के इच्‍छुक विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है।

पानीपत, जेएनएन। कॉलेज में दाखिला लेने के इच्‍छुक विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उच्च शिक्षण संस्थानों की स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए पंजीकरण को तीन दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। अब 24 सितंबर तक विद्यार्थी प्रवेश के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय के इस निर्णय से विद्यार्थियों को राहत मिली है।

प्रवेश को पंजीकरण के लिए सोमवार को अंतिम दिन था। हालांकि सर्वर में एरर की परेशानी और नगर निगम की तीन दिन की हड़ताल के लिए अभी भी अधिकतर विद्यार्थी पंजीकरण नहीं करा पाए थे। इसको देखते हुए उच्च शिक्षा निदेशालय ने पंजीकरण की तिथि को 24 सितंबर तक बढ़ा दिया है। बात दें कि उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रवेश के लिए इस बार खुद का नया पोर्टल तैयार किया है। नए पोर्टल पर पहले दो दिन तो सही ढंग से पंजीकरण हुए, लेकिन कालेजों में विद्यार्थियों के प्रवेश पर रोक के बाद कालेज से पंजीकरण नहीं हो पाए। इस समस्‍या को कुछ विपक्षी पार्टी नेताओं ने भी सोशल मीडिया के माध्‍यम से उठाया था। विद्यार्थियों की परेशानियों को देखते हुए अब दाखिले के लिए तीन दिन का समय और दिया गया है।  

विद्यार्थियों ने खुद के मोबाइल और कंप्यूटर से पंजीकरण का प्रयास किया तो पोर्टल अधिकतर समय एरर दिखाता रहा। साइबर कैफों पर यही स्थिति बनी रही। इसके बाद नगर निगम की हड़ताल के कारण तीन दिन तक निवास, आय और जाति प्रमाणपत्र नहीं बन सके। इस कारण भी अधिकतर विद्यार्थी पंजीकरण नहीं करा सके थे। अब अतिरिक्त समय ने विद्यार्थियों को राहत दी है। पंजीकरण के साथ ही डॉक्यूमेंट्स सत्यापन का कार्य जारी है। 26 सितंबर को प्रवेश के लिए पहली मेरिट का प्रकाशन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी