'जींद मैराथन 2019' में जबरदस्त जोश, सीएम मनोहर लाल भी दौड़े

जींद में मैराथन-2019 में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। हजारों धावक सुबह पांच बजे से ही स्टेडियम में पहुंच गए थे। मैराथन में सीएम मनोहर लाल भी धावकों के साथ सौ मीटर दौड़े।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 01:41 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 01:41 PM (IST)
'जींद मैराथन 2019' में जबरदस्त जोश, सीएम मनोहर लाल भी दौड़े
'जींद मैराथन 2019' में जबरदस्त जोश, सीएम मनोहर लाल भी दौड़े

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में शनिवार की सुबह काफी खास थी। लोगों में जबरदस्त उत्साह और जोश था। यह उत्साह तब और बढ़ गया जब सीएम मनोहर लाल भी ट्रैक सूट में धावकों के बीच पहुंच गए। उन्होंने भी धावकों के साथ दौड़ लगा दी। मौका था जींद मैराथन 2019 का। 

जींद में शनिवार सुबह मैराथन 2019 को मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हरी झंडी दिखाई। यह प्रदेश में हुई आठवीं मैराथन थी। खुद सीएम भी मैराथन में शामिल हुए और युवाओं के साथ करीब 100 मीटर की दौड़ लगाई। इस मैराथन में करीब पांच हजार युवाओं ने दौड़ लगाई। इस अवसर पर एडीजीपी ओपी सिंह, डीसी आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी, एडीसी मुनीष नागपाल समेत सभी अधिकारी मौजूद रहे। 

 

नशे से दूर रहें युवा
मनोहर लाल ने मैराथन में भाग लेने आए धावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशे से दूर रहकर राष्ट्र निर्माण में अपना अहम योगदान अदा करें।

 

शहीदों को श्रद्धांजलि
उन्होंने इस मैराथन को पुलवामा में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में हर व्यक्ति अपनी स्तर पर कोई कमी न छोड़े, देश आगे बढ़ेगा तो हम सब आगे बढ़ेगें। 

 

देश विकास पथ पर बढ़ रहा
उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। गरीब लोगों के कल्याण के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की बदौलत प्रदेश में गरीब तबके के लोगों के जीवन स्तर में काफी सुधार हुआ है। 

 

उत्साह एवं आत्मविश्वास का संचार
उन्होंने कहा, हरियाणा प्रदेश में हर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आए है जिससे लोगों में नए उत्साह एवं आत्म विश्वास का संचार हुआ है। वर्तमान सरकार लोगों की आशाओं एवं आकांक्षाओं पर खरी उतर रही है। भविष्य में भी सरकार द्वारा जन भावनाओं के  अनुरूप काम किया जाएगा। 

 

11 किलोमीटर में जामनी के अंकित प्रथम
मुख्यमंत्री ने मैराथन के विजेता धावकों को ईनाम देकर सम्मानित किया। 11 किलोमीटर की पुरुष मैराथन में जामनी गांव के अंकित पहले स्थान पर  रहे। करनाल जिले के बिजना गांव के रवि दूसरे स्थान पर तथा निडानी गांव के अंकित तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में भिवानी जिले की सिवाना गांव की सोनिका पहले, रोहतक की प्रिंसी दूसरे तथा सोनीपत जिले के कामी गांव की भारती तीसरे स्थान पर रही। 21 किलोमीटर की पुरूष मैराथन में जामनी खेड़ा गांव के प्रीतम पहले स्थान पर हिसार जिले के गढ़ी गांव के सुधीर दूसरे स्थान पर करनाल जिले के बस्ताड़ा गांव के साहिल तीसरे स्थान पर रहा। महिला वर्ग में रोहतक जिले के मोखरा गांव की पुनम पहले स्थान पर, हिसार जिले के कौथ कलां गांव की रेनू दूसरे स्थान पर तथा डाहौला गांव की सोनिया तीसरे स्थान पर रही। इन विजेता धावकों को मुख्यमंत्री ने दस हजार से लेकर 50 हजार रूपए तक की राशि ईनाम स्वरूप भेंट की। 

 

लोक कलाकारों ने किया मनोरंजन
मैराथन में लोक गायक अमित ढुल तथा अनु कादयान ने लोगों का गीतों से खूब मनोरंजन किया। लोगों ने भी उनके द्वारा रखी गई गीतों की प्रस्तुति का जमकर मजा लिया। गीतों की प्रस्तुति देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत रही। इस अवसर पर जींद के विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा, बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, बीजेपी जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा समेत बीजेपी के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी