दोस्तों ने शराब पिलाकर हत्या की, स्वजनों के साथ मिलकर ढूंढने का ड्रामा किया

जागरण संवाददाता पानीपत सनौली रोड स्थित चंद्र नगर के श्रमिक को चार दोस्तों ने पहले शराब पि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 07:19 AM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 07:19 AM (IST)
दोस्तों ने शराब पिलाकर हत्या की, स्वजनों के साथ मिलकर ढूंढने का ड्रामा किया
दोस्तों ने शराब पिलाकर हत्या की, स्वजनों के साथ मिलकर ढूंढने का ड्रामा किया

जागरण संवाददाता, पानीपत : सनौली रोड स्थित चंद्र नगर के श्रमिक को चार दोस्तों ने पहले शराब पिलाई। फिर खुशी गार्डन के पास हत्याकर शव ड्रेन-1 के किनारे फेंक दिया। हत्या गला दबाकर की गई। मुंह में घास और मिट्टी ठूंस दी। सिर व चेहरे पर चोट के निशान थे। हत्या करने के बाद मुख्य आरोपित, मृतक के स्वजनों के साथ उसे दो घंटे तक ढूंढने का ड्रामा भी करता रहा। एक आरोपित ने स्वजनों के सामने वारदात स्वीकार कर ली, तभी हत्याकांड का पता चला। पुलिस चार आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वारदात रविवार रात करीब 12:15 बजे की है।

चंद्र नगर के शंकर ने पुलिस को बताया कि उसका चचेरा भाई 32 वर्षीय बबलू सरोहा भैंसवाल के पास फैक्ट्री में कपड़ा छंटाई का काम करता था। काम नहीं होने के कारण भाई 15 दिन से फैक्ट्री नहीं जा पा रहा था। रविवार रात 10 बजे भाई किसी का फोन आने के बाद घर से निकल गया। उसने भाई को भारत नगर के ऑटो चालक सूरज, सनौली रोड के राजू, फौजी और अक्षय उर्फ अक्की के साथ सनौली रोड पर रैन बसेरे के पास ठेके पर शराब पीते देखा था। इसके बाद वह घर लौट गया। भाई घर नहीं लौटा तो रात 11:30 बजे कॉल की, लेकिन उसने रिसीव नहीं की। वह राजू के घर गया। उससे सूरज का मोबाइल नंबर लिया। सूरज ऑटो रिक्शा से आया और सनौली रोड व आसपास क्षेत्र में भाई को ढूंढता रहा। तीन बजे उसने फिर से कॉल की तो भाई के मोबाइल की घंटी बजी। मोबाइल फोन सूरज के ऑटो की सीट के नीचे पड़ा मिला।

शौच के बहाने ड्रेन पर ले गए, वहां पर मार डाला

शंकर ने बताया कि जब राजू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि कहासुनी में बबलू की सूरज ने हत्या कर दी है। शौच करने के बहाने उसे ड्रेन पर ले गए, वहीं पर मार डाला। वे आरोपित राजू को लेकर बलजीत नगर नाका चौकी ले गए। वहां से उन्हें किला थाने भेज दिया गया। बाद में किला थाना पुलिस ने राजू को करीब दो बजे हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद अन्य तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर सीआइए-थ्री ले जाकर पूछताछ की। आरोपितों ने वारदात की बात स्वीकार ली। पुलिस ने शाम को शव बरामद किया। मौके पर डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार भी पहुंचे।

छिन गया घर का सहारा

बबलू के ताऊ के लड़के विकास कुमार ने बताया कि बबलू की सात साल पहले शादी हुई थी। परिवार में पत्नी रीटा, साढे़ चार साल का बेटा तरुण और ढाई साल का बेटा रियांशु है। पिता जयपाल बीमार रहते हैं। छोटा भाई राकेश, नगर निगम में सफाईकर्मी है। तीन छोटी बहन हैं। परिवार के पोषण की जिम्मेदारी बबलू पर थी। बबूल ने जान बचाने का प्रयास किया, सफल नहीं हो पाया

डीएसपी सतीश कुमार ने बताया कि बबलू का शव अर्धनग्न मिला। मुंह में घास व मिट्टी ठूंसी हुई थी। सिर, मुंह व शरीर पर चोट के कई निशान हैं। शरीर मिट्टी से सना हुआ है और पैरों में चप्पल नहीं है। क्राइम सीन देखकर लग रहा है कि बबलू ने आरोपितों के चंगुल से छूटने का प्रयास भी किया होगा, लेकिन वो जिदगी हार गया। आरोपितों को मंगलवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इसी से वारदात की असल वजह का पता चल पाएगा।

सीसीटीवी में एक आरोपित गर्दन दबाते दिखा

स्वजनों ने सनौली रोड से सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग हासिल की है। इसमें आरोपित अक्षय बबलू की गर्दन पकड़े दिखता है। इसके बाद वहां से बाइक से चले जाते हैं। स्वजनों ने ये सीसीटीवी रिकार्डिंग पुलिस को भी मुहैया कराई है।

chat bot
आपका साथी