अदालतें आठ तक रहेंगी बंद, चैंबर पर वकीलों में नहीं बनी सहमति

जिला अदालतों के 10 कर्मचारी (रीडर अहलमद स्वीपर आदि) सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसी संबंध में जिला सत्र न्यायाधीश मनीषा बतरा ने बार एसोसिएशन पदाधिकारियों संग बैठक की। अदालतों को आठ अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए। एसोसिएशन ने भी पांच से नौ अगस्त तक चैंबरों को बंद रखने पर सहमति जतायी। कुछ वकीलों के विरोध के बाद निर्णय को रद कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 08:11 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 08:11 AM (IST)
अदालतें आठ तक रहेंगी बंद, चैंबर पर वकीलों में नहीं बनी सहमति
अदालतें आठ तक रहेंगी बंद, चैंबर पर वकीलों में नहीं बनी सहमति

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला अदालतों के 10 कर्मचारी (रीडर, अहलमद, स्वीपर आदि) सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसी संबंध में जिला सत्र न्यायाधीश मनीषा बतरा ने बार एसोसिएशन पदाधिकारियों संग बैठक की। अदालतों को आठ अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए। एसोसिएशन ने पांच से नौ अगस्त तक चैंबरों को बंद रखने पर सहमति जताई। कुछ वकीलों के विरोध के बाद निर्णय को रद कर दिया।

बैठक में सेशन जज ने कहा कि प्रतिदिन दो घंटे के लिए एक जज बैठेंगे और अत्यधिक जरूरी केस व जमानत संबंधी मामलों को सुनेंगे। बाकी अदालतों में 8 अगस्त तक पूरी तरह कामकाज बंद रहेगा। कोर्ट कॉम्पलेक्स के सैनिटाइजेशन का काम शुरू करा दिया है। 9 अगस्त (रविवार) का साप्ताहिक अवकाश है। सोमवार से अदालतें खुलेंगी। वकीलों, मुंशियों, वादी-प्रतिवादी व गवाहों के प्रवेश पर सख्ती से रोक लगेगी। स्टाफ की थर्मल सेंसर से स्क्रीनिग होगी। मास्क पहनने और हाथों को सैनिटाइज करने का पालन करना होगा। चार-पांच अगस्त के मामले 10 अगस्त व छह-सात के मामले 11 अगस्त को सुने जाएंगे। समालखा सब डिविजनल कोर्ट पर यह आदेश लागू नहीं होगा। बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट शेर सिंह खर्ब ने बताया कि पांच, छह और सात अगस्त को लॉयर्स चैंबर्स की दोनों बिल्डिग खुली रहेंगी।

वकीलों-मुंशियों का ही आवागमन रहेगा। आठ व नौ अगस्त (शनिवार-रविवार) को चैंबर बिल्डिग पूरी तरह बंद रखी जाएंगी। बैठक में एडवोकेट आनंद दहिया, नरेंद्र बजाज, ललित मित्तल, महावीर और लाइब्रेरियन बलवान शर्मा आदि मौजद रहे।

पहले चैंबर बिल्डिग बंद का था निर्णय

सेशन जज के साथ हुई मीटिग के उपरांत जिला बार एसोसिएशन की ओर से वकीलों को मैसेज जारी किया गया था। उसमें पांच से नौ अगस्त तक लॉयर्स चैंबरों की दोनों बिल्डिग बंद रखने का निर्णय था। बार प्रधान के मुताबिक काफी वकील विरोध में उतर आए। समझाने पर नहीं मानने पर दोनों बिल्डिगों को खुली रखने का निर्णय लिया गया।

chat bot
आपका साथी