8वें दिन भी जारी रहा आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन का धरना

आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की राज्य कार्यकारिणी के फैसले के अनुसार 18 फरवरी को जिला करनाल की तमाम वर्कर एवं हेल्पर सामूहिक अवकाश पर रहेंगी। 19 फरवरी को रोहतक में दोबारा से राज्य स्तरीय कन्वेंशन होगी। आठवें दिन धरना जिला प्रधान रूपा राणा की अध्यक्षता में दिया गया। धरने का संचालन राकेश राणा ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 08:10 AM (IST)
8वें दिन भी जारी रहा आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन का धरना
8वें दिन भी जारी रहा आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन का धरना

जागरण संवाददाता, करनाल : आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की राज्य कार्यकारिणी के फैसले के अनुसार 18 फरवरी को जिला करनाल की तमाम वर्कर एवं हेल्पर सामूहिक अवकाश पर रहेंगी। 19 फरवरी को रोहतक में दोबारा से राज्य स्तरीय कन्वेंशन होगी। आठवें दिन धरना जिला प्रधान रूपा राणा की अध्यक्षता में दिया गया। धरने का संचालन राकेश राणा ने किया।

राज्य उपप्रधान मधु शर्मा, रूपा राणा व राकेश ने कहा कि प्रदेश सरकार जानबूझकर प्रदेश की आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को आंदोलन करने पर मजबूर कर रही है, क्योंकि सरकार ने 10 मार्च 2018 को यूनियन के साथ बातचीत में मांगों को जायज मानते हुए लिखित में समझौता किया था और जल्द ही पत्र जारी करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन लगभग एक साल बीत जाने के बावजूद भी कोई भी पत्र जारी नहीं हुआ। मुख्य मांगों में न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए करना, गर्मी सर्दी की छुट्टियां स्कूलों की तर्ज पर देना, मृत्यु होने पर तीन लाख रुपए मुआवजा देना, कई माह पहले 1500 व 750 रुपए देने की घोषणा लागू करना शामिल हैं। इस मौके पर रूपा राणा, मधु शर्मा, राकेश राणा, संगीता, मंजू फूसगढ़, मंजूला, ममता, रीना, मंजू बवेजा, संगीता कांबोज, लक्ष्मी व शीला ने वर्करों को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी