बच्‍चों का रखें ध्‍यान, जरा सी लापरवाही में गई 9 माह की बच्‍ची की जान

कुरुक्षेत्र में ज्वलनशील पदार्थ पीने से बच्ची की मौत हो गई। चूल्‍हा जलाने के लिए बोतल में ईधन रखा हुआ है। नौ माह की बच्‍ची ने खेलते समय उसे पी लिया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 20 Aug 2020 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 20 Aug 2020 01:20 PM (IST)
बच्‍चों का रखें ध्‍यान, जरा सी लापरवाही में गई 9 माह की बच्‍ची की जान
बच्‍चों का रखें ध्‍यान, जरा सी लापरवाही में गई 9 माह की बच्‍ची की जान

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। अगर आप के घर में कोई छोटा बच्‍चा है तो जरा ध्‍यान रखें। कहीं ऐसा न हो कि धोखे से आसपास रखी कीटनाशक या जहरीला पदार्थ न पी ले। एक ऐसा ही मामला कुरुक्षेत्र से सामने आया है। डीजल पीने से नौ माह की बच्‍ची की मौत हो गई।   

कुरुक्षेत्र के लाडवा खंड के गांव समालखा के डेरा में रहने वाले प्रवासी परिवार की एक दुधमुंह बच्ची की ज्वलनशील पदार्थ पीने से एक दुधमुंही बच्ची की मौत हो गई । बच्ची ने 15 अगस्त को जवलनशील पदार्थ पीया था। जिसका इलाज चंडीगढ़ पीजीआई में चल रहा था। बुधवार रात को बच्ची ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बच्ची के पिता के बयान दर्ज किए हैं।

जांच अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जिला बदायूं निवासी अनिल कुमार गांव समालखा में मजदूरीकरता था। वह अपने परिवार के साथ गांव के डेरा में रहता था। बारिश के चलते वह कुछ समय से गांव की एक चौपाल में रह रहा था। 15 अगस्त की शाम को उसकी नौ माह की बेटी साक्षी आंगन में खेल रही थी। खेलते-खेलते अचानक उसने चूल्हा जलाने के लिए रखे डीजल की बोतल उठा ली।

शीशी खुली होने के कारण उसने कुछ डीजल पी लिया, जबकि बाकी उसके कपड़ों पर गिर गया। कुछ देर के बाद उसकी हालत खराब होने लगी। जिस पर स्वजनों ने उसे लाडवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर हाेने के चलते चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर कर दिया। पिछले चार दिन से उसका पीजीआइ में इलाज चल रहा था। बुधवार को इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत की सूचना लाडवा पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही जांच अधिकारी विजय कुमार ने बच्ची के पिता अनिल कुमार के ब्यान दर्ज किए।

ये भी पढ़ें: होनहार ने नहीं मानी हार, उधार रुपये ले कराई रि-चेकिंग, हुआ गजब का कारनामा

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला हॉकी कप्‍तान रानी के लिए 2020 स्वर्णिम, अब खेल रत्न की सिफारिश

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी