अंबाला में कोरोना संक्रमितों के शव का संस्कार के लिए स्लैब बनाने काे हुआ सर्वे, नहीं शुरू हो सका काम

कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की आपूर्ति भी किए जाने के निर्देश दिए गए थे। यह लकड़ी नगर परिषद अंबाला छावनी के अधिकारियों को पहुंचानी थी। अब यह लकड़ी तो नगर परिषद के खाते से रिलीज हो चुकी है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 01:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 01:31 PM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमितों के शव का संस्कार के लिए स्लैब बनाने काे हुआ सर्वे, नहीं शुरू हो सका काम
श्मशान घाटों का निरीक्षण में पार्थ गुप्ता ने परिषद के एक्सइएन को दिए थे निर्देश।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला में कोरोना संक्रमितों शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट परिसर में अलग स्लैब बनाया जाना था। इसके लिए नगर निगम के कमिश्नर पार्थ गुप्ता ने छावनी के रामबाग श्मशान घाट के निरीक्षण के दौरान परिषद के एक्सइएन विकास धीवान को निर्देश दिए थे। निर्देश के बाद सर्वे तो हुआ, लेकिन एक महीना बीतने को है और काम शुरू नहीं हो सका। जबकि श्मशान घाट परिसर में कहां पर स्लैब बनाए जाने है इसके लिए जगह भी चिन्हित हो चुकी है। अब नया स्लैब न बनता देख एक ही स्थान पर संक्रमित और सामान्य शवों का अंतिम संस्कार श्मशान घाट प्रबंधन करा रहा है।

एक मई को अधिकारियों ने किया था दौरा

नगर आयुक्त पार्थ गुप्ता, कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी सहित अन्य अधिकारियों ने एक मई 2021 को ट्विन सिटी के श्मशानघाटों का निरीक्षण किया थो। इस दौरान उन्होंने जहां अंतिम संस्कार के लिए प्रबंधों का जायजा लिया, वहीं अंबाला छावनी में अंतिम संस्कार के लिए दस अतिरिक्त शेड बनाने की बात कही थी इस दौरान अधिकारियों ने अंतिम संस्कार के लिए बनाई गई व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

श्मशान घाट में नहीं पहुंची परिषद की लकड़ी

कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की आपूर्ति भी किए जाने के निर्देश दिए गए थे। यह लकड़ी नगर परिषद अंबाला छावनी के अधिकारियों को पहुंचानी थी। अब यह लकड़ी तो नगर परिषद के खाते से रिलीज हो चुकी है, लेकिन महीना बीतने को है और श्मशान घाट परिसर में नहीं पहुंची।

एक ही स्लैब पर संक्रमित और सामान्य शवों का छावनी में हो रहा अंतिम संस्कार

नगर निगम अंबाला शहर के कमिश्नर के साथ अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण करके नया शेड और स्लैब बनाने का निर्देश दिया था। इसके लिए नगर परिषद अंबाला सदर के अधिकारियों को जगह चिन्हित करके बता दिया गया। करीब एक महीना बीतने को है और अभी तक काम शुरू नहीं हुआ। एक्सइएन विकास धीवान से संपर्क किया जा रहा है, लेकिन काम कब शुरू होगा इस बारे में कोई जवाब नहीं दे रहा।

- राकेश धवन, रामबाग सुधार सभा अंबाला छावनी।

chat bot
आपका साथी