मानसून के आने की खुशी पल भर में गम में बदली, वज्रपात से सात झुलसे Panipat News

पानीपत में मानसून की पहली बारिश की खुशी में धान की रोपाई कर रहे सात लोग वज्रपात की वजह से झुलस गए। इनमें से छह महिलाएं और एक अधेड़ है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Jul 2019 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jul 2019 11:33 AM (IST)
मानसून के आने की खुशी पल भर में गम में बदली, वज्रपात से सात झुलसे Panipat News
मानसून के आने की खुशी पल भर में गम में बदली, वज्रपात से सात झुलसे Panipat News

पानीपत, [सुनील मराठा]। थर्मल के उरलाना खुर्द गांव में वज्रपात की वजह से सात लोग झुलस गए। इनमें छह महिलाएं और एक अधेड़ है। सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से छह महिलाओं को पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सभी लोग बारिश की वजह से बरगद के पेड़ के नीचे खड़े थे।

दरअसल मानसून की पहली बारिश होने पर किसान खेतों में धान रोपाई के लिए पहुंचे थे। जीतगढ़ गांव निवासी पूर्व सैनिक बलवान (65) के खेत में धान रोपाई की जिम्मेदारी उरलाना खुर्द गांव की नौ महिलाओं की टोली ने लिया था। खेत में बलवान भी था। करीब 12 बजे अचानक तेज बारिश की वजह से सभी खेत से लगते उरलाना खुर्द सरपंच सरदार बलविंद्र सिंह के खेत में लगे बरगद के पेड़ के नीचे बैठ गए। तीन महिलाएं राजवंती पत्नी बलवीर (35), रीना पत्नी जयवीर (30), संतोष पत्नी कर्मवीर (38) खेत में कमरे में आ गईं। 

आसपास के खेत में काम कर रहे किसान भागे
अचानक पेड़ पर वज्रपात हुआ और छह महिलाओं सहित बलवान झुलस गए। जब तक कोई समझ पाता सभी खेत में गिर पड़े। पास के खेत में काम कर रहे किसान दौड़ पड़े और सभी को अस्पताल ले गए। बलवान को सफीदो के सामान्य अस्पताल ले जाया गया, जबकि छह महिलाओं को पानीपत के सिविल अस्पताल ले जाया गया। यहां से सभी को पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया गया। 

ये महिलाएं झुलसीं
चंद्रपति पत्नी सुभाष (40), विद्या पत्नी रामफल (50), विद्या पत्नी इंद्रजीत (43), शीला पत्नी सतपाल (45), रीना पत्नी राजसिंह (40), नीलम पत्नी राममेहर (35)।  बरतें सावधानी हरे पेड़ के नीचे न खड़े हों। बिजली के खंभों और मोबाइल टॉवर, बिजली के तारों से दूरी बनाएं रखें।  विद्युत उपकरणों का उपयोग न करें। मोबाइल व टेलीफोन का उपयोग नहीं करें। किसी जल स्त्रोत में तैर या नहा रहे हैं तो उससे निकल कर भूमि पर आ जाएं। अगर मैदानी क्षेत्र में हैं तो हाथों से बालों को ढ़क कर सिर को घुटनों में छुपा लें।

chat bot
आपका साथी